दिग्विजय सिंह के MLA भाई का बड़ा बयान, बोले- राहुल गांधी को जबरदस्ती क्यों बनाया जा रहा अध्यक्ष?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1357793

दिग्विजय सिंह के MLA भाई का बड़ा बयान, बोले- राहुल गांधी को जबरदस्ती क्यों बनाया जा रहा अध्यक्ष?

 मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के भाई और कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह का एक बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने के छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रस्ताव पर आपत्ति जताई है.

दिग्विजय सिंह के MLA भाई का बड़ा बयान, बोले- राहुल गांधी को जबरदस्ती क्यों बनाया जा रहा अध्यक्ष?

प्रमोद शर्मा/भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के भाई और कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह का एक बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने के छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रस्ताव पर आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि जब राहुल गांधी खुद कह रहे हैं कि उनको राष्ट्रीय अध्यक्ष नहीं बनना फिर उनको जबरदस्ती क्यों अध्यक्ष बनाया जा रहा है? 

राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने पर सीएम बघेल का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

दरअसल दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह रविवार को इंदौर पहुंचे थे. यहां वे कांग्रेसी नेताओं पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में और भी काबिल लोग हैं. फिर राहुल गांधी को जबरदस्ती क्यों अध्यक्ष बनाया जा रहा है? पार्टी में बहुत से काबिल लोग है, कोई ना कोई आगे आएगा और अध्यक्ष जरूर बनेगा.

कार्यकर्ता ही तय करेंगे अध्यक्ष
लक्ष्मण सिंह ने खुलकर कहा कि पार्टी किसी एक व्यक्ति से नहीं चलती है. पार्टी राजनैतिक कार्यकर्ताओं से चलती है. कार्यकर्ता ही राष्ट्रीय अध्यक्ष तय करेंगे. उन्होंने कहा गांधी परिवार खुद मना कर रहा है. सोनिया गांधी पहले ही इस्तीफा दे चुकीं हैं, फिर क्यों लोग इस तरह का माहौल बना रहे हैं? ये गलत है. कांग्रेस में यदि प्रियंका गांधी अध्यक्ष बनना चाहतीं है तो वे चुनाव लडे़ं. राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए 9 हजार वोट हैं. जिसको ज्यादा वोट मिलेंगे, वो अध्यक्ष बन जाएगा. हम तो मानते है ये दस पंचायत का चुनाव है. दस पंचायत में 9-10 हजार वोटर ही तो होते हैं. 

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने पारित प्रस्ताव
बता दें कि रविवार को छत्तीसगढ़ कांग्रेस की बैठक में दो अहम प्रस्ताव पास किए गए. जिसमें राहुल गांधी को दोबारा से कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पेश किया. जिसका समर्थन बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने किया. सीएम बघेल के प्रस्ताव करने के बाद सभी डेलीगेट्स ने भी हाथ उठाकर सहमति भी दे दी. सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि राहुल गांधी को दोबारा से कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर विचार करना चाहिए. 

Trending news