दमोह में हिंदू आस्था पर अटैक! शमशेर ने खंडित की शिवलिंग, तनाव के बाद सिचुएशन अंडर कंट्रोल
Advertisement

दमोह में हिंदू आस्था पर अटैक! शमशेर ने खंडित की शिवलिंग, तनाव के बाद सिचुएशन अंडर कंट्रोल

Attack On Hindu Faith in Damoh: मध्य प्रदेश के दमोह में शिवलिंग तोड़ी (Shamsher Broke Shivling) जाने का मामला सामने आया है. हालांकि, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. तनाव बढ़ने पर आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और सिचुएशन को काबू पाया.

दमोह में हिंदू आस्था पर अटैक! शमशेर ने खंडित की शिवलिंग, तनाव के बाद सिचुएशन अंडर कंट्रोल

Attack On Hindu Faith in Damoh: महेंद्र दुबे/दमोह। उज्जैन के बाद मध्य प्रदेश के दमोह में शिवलिंग को खंडित करने का मामला सामने आया है. यहां एक युवक ने शिवलिंग को खंडित (Shamsher Broke Shivling) किया है. हालांकि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. सूचना मिनलने पर मौके में आला अधिकारियों और पुलिस की पूरी टीम पहुंच गई. काफी हद तक तनाव बढ़ा, लेकिन समय रहते उसपर काबू पा लिया गया.

प्राचीन शिव हनुमान मंदिर का मामला
मामला रविवार रात बिलवारी मुहल्ला इलाके का है. बिलवारी स्थित प्राचीन शिव हनुमान मंदिर में एक मुस्लिम युवक ने इस वारदात को अंजाम दिया जिसके बाद लोगो मे आक्रोश फैल गया. जानकारी के मुताबिक, शमशेर उर्फ मोनू खान नाम का युवक मंदिर के बाहर घूम रहा था और हांथ में बड़ा पत्थर लिए था और उसने शिवलिंग पर पत्थर फेंका जिससे मूर्ती खंडित हो गई.

ये भी पढ़ें: यही है निवेश का सही मौका! सोने-चांदी के दामों में आई स्थिरता, जानें आज के भाव

हिंदूवादी लोगों ने देखी वारदात
शमशेर उर्फ मोनू खान की इस वारदात को जागेश्वरनाथ धाम बांदकपुर से लौट रहे कुछ हिंदू संगठनों के लोगों ने देख लिया और शमशेर को पकड़ भी लिया, लेकिन वो उनकी गिरफ्त से भाग खड़ा हुआ. देखते ही देखते बिलवारी मुहल्ले में हिंदूवादी संगठनों से जुड़े लोग जमा हों गए और इलाके में तनाव फैल गया. तनाव को देखते हुए पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया.

Watch Video: सोने के रथ पर निकले रणजीत हनुमान, नगर भ्रमण में दिखा अद्भुत दृश्य

आरोपी को किया गया गिरफ्तार
तनाव बढ़ते देख पुलिस अलर्ट हो गई. इलाके में घेराबंदी की गई और देर रात आरोपी शमशेर खान को गिरफ्तार कर लिया है. एडिशनल एसपी शिवकुमार सिंह के मुताबिक पकड़े गए आरोपी शमशेर खान ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. फिलहाल मामले की जांच कर उसे कोर्ट में पेश करने की तैयारी चल रही है.

ये भी पढ़ें: नमक के ये 5 टोटके कर देंगे मालामाल, बस एक चुटकी में हो जाएगा कमाल

उज्जैन में तोड़ी गई थी नंदी प्रतिमा
बता दें इससे पहले उज्जैन में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था, जहां कुछ असामाजिक तत्वों ने नंदी बाबा की प्रतिमा को खंडित कर दिया था. इसके बाद तत्काल नंदी की नई प्रतिमा को मंदिर में संघ के सदस्यों की मौजूदगी में स्थापित करवाया गया था. इस मामले का शक पूरी तरह नशेड़ियों और असामजिक तत्वों पर जा रहा था. पुलिस ने मामला जांच में लिया था हालांकि अभी तक इसमें कोई गिरफ्तारी हुई या नहीं इसकी जानकारी सामने नहीं आई है.

Trending news