Damoh: करंट की चपेट में आई गाय की मौत, शिकार करने आए तेंदुए की भी गई जान, जानिए मामला
Advertisement

Damoh: करंट की चपेट में आई गाय की मौत, शिकार करने आए तेंदुए की भी गई जान, जानिए मामला

दमोह जिल के कुम्हारी क्षेत्र वन परिक्षेत्र में शिकारी के शिकार होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबकि जंगल में गाय और तेंदुआ करंट की चपेट में आ गए, जिससे मौके पर ही दोनों की मौत हो गई. करंट लगने से जानवरों के शव जल भी गए.

Damoh: करंट की चपेट में आई गाय की मौत, शिकार करने आए तेंदुए की भी गई जान, जानिए मामला

महेंद्र दुबे/दमोह: दमोह जिल के कुम्हारी क्षेत्र वन परिक्षेत्र में शिकारी के शिकार होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबकि जंगल में गाय और तेंदुआ करंट की चपेट में आ गए, जिससे मौके पर ही दोनों की मौत हो गई. करंट लगने से जानवरों के शव जल भी गए. इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई. 

दरअसल दमोह जिले में एक बार फिर जंगली जानवरों की मौत की ख़बर है. जहां जंगल में एक तेंदुआ और एक गाय जली हालत में मिले हैं. जिसके बाद सनसनी फैल गई है.

महू गोलीकांड: मृतक के घर पहुंचे कैलाश विजयवर्गीय, पुलिस फायरिंग को लेकर दिया बड़ा बयान

जली हुई हालत में मिले
दमोह जिले के सगौनी बीट के तहत आने वाले खमरिया के जंगल मे शुक्रवार सुबह लोगों ने जंगल मे एक तेंदुआ और एक गाय के मृत पड़े होने की सूचना वन अमले को दी. जिसके बाद मौक़े पर पहुंची टीम ने देखा तो दोनों जली हुई हालात में थे. जिला मुख्यालय से डीएफओ और विशेष टीम घटनास्थल पर पहुंची तो जांच में पाया गया कि दोनों की मौत बिजली का करंट लगने स हुई है.

गाय के चक्कर में तेंदुए की मौत
डीएफओ महेंद्र सिंह उइके के मुताबिक जंगल से 11 केवी लाइन निकली है और मौके पर एक तार टूटा पड़ा है और इसकी चपेट में करीब दो दिन पहले एक गाय आ गई थी. जिसको खाने के चक्कर में तेंदुआ भी करंट की चपेट में आ गया और उसके शरीर पर जो दिख रहा है उससे साफ है कि मौत की वजह करंट लगना है. हालांकि तेंदुए के शव को जबलपुर ले जाया गया है. जहां डॉक्टर्स की विशेष टीम उसका पोस्टमार्टम करेगी और अंतिम संस्कार किया जाएगा.

संजय टाइगर रिजर्व में हुआ शिकार
वहीं हाल ही मध्यप्रदेश के सीधी जिले में 9 मार्च को बाघिन का शव जमीन में गड़ा हुआ मिला था. जिसकी हत्या की आशंका जताई गई थी. इस मामले में 5 लोगों को हिरासत में लिया था. यहां करंट लगने से बाघिन टी 32 की मौत हो गई थी.

Trending news