Damoh: दूषित पानी से दो की मौत,एक दर्जन से ज्यादा बीमार,दहशत में लोग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1277441

Damoh: दूषित पानी से दो की मौत,एक दर्जन से ज्यादा बीमार,दहशत में लोग

Damoh Death From Contaminated Water: दमोह में दूषित पानी पीने से दो की मौत हो गई. एक दर्जन से ज्यादा बीमार हैं. बरसात के दिनों में कुएं का दूषित पानी पीने से कई लोग बीमार हो रहे हैं.

Damoh

महेंद्र दुबे/दमोह: मप्र के दमोह (Damoh) जिले से एक सनसीखेज मामला सामने आया है.जिले में दूषित पानी पीने से दो लोगों की जान चली गई. जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग अब भी जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं. दमोह में पानी से होने वाली मौतों ने सभी को झकझोर कर रख दिया है.दूषित पानी पीने से मौत्न के अलावा अभी भी कई जिंदगियां जंग जीतने की जद्दोजहद में लगी हैं.सूबे के दमोह जिले के खंचारी पटी गांव में कुछ ऐसा ही घटा, जब कुएं के पानी ने लोगों को बीमार कर दिया. दरअसल खंचारी गांव में बीते दो दिनों से लोग उल्टी दस्त का शिकार हो रहे हैं.प्रायः हर घर में इस बीमारी के मरीज मिले, लेकिन बुधवार को गांव के एक बुजुर्ग और एक महिला ने इसी शिकायत के बाद दम तोड़ दिया तो हड़कंप मच गया.  

दहशत में आ गए लोग
इलाके के स्वास्थ्य अमले को जब इसकी सूचना मिली तो अमला हरकत में आया और अब बीमारों को जिला अस्पताल सहित आसपास के सरकारी दवाखानों में दाखिल कराया गया है.पीड़ितों की माने तो पूरे गावं के लोग अचानक उल्टी दस्त की परेशानी से जूझने लगे, पहले लोगों ने इसे मौसमी बीमारी माना, लेकिन जब उल्टी दस्त की शिकायत के बाद दो लोगों की मौत हुई तो सब दहशत में आ गए.

डाक्टरों की टीम ने डाला गांव में डेरा 
बुधवार देर शाम जब खंचारी गांव में बीमारी और मौत की खबर जिला मुख्यालय को मिली तो जिले का स्वास्थ्य अमला हरकत में आया और खुद जिले की स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संगीता त्रिवेदी ने डाक्टरों की टीम के साथ गांव में डेरा डाला और हालात देख कर अमला सन्न रह गया.गांव में बीमारों की संख्या ज्यादा थी. जिनमें से गंभीर लोगों को जिला अस्पताल भेजा गया है और जिला अस्पताल में विशेष वार्ड बनाया गया है, जहां मरीजों का इलाज चल रहा है.वहीं गांव में भी स्वास्थ्य कर्मियों को तैनात किया गया है.

दो मौतों का कारण दूषित पानी: स्वास्थ्य अमला
देर रात तक जारी जांच के बाद स्वास्थ्य अमले ने माना है कि दो मौतों का कारण दूषित पानी है. डॉक्टरों की टीम ने भी उस कुएं का निरीक्षण किया. जिसका पानी लोग पीने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं. वहां चारों ओर काफी गंदगी थी और मिले लक्षणों के अनुसार लोगों के बीमार होने का कारण कुएं का पानी है.

Trending news