Covid-19 New Update: नए साल से RT-PCR टेस्ट अनिवार्य! इन लोगों को अपलोड करनी होगी रिपोर्ट
Advertisement

Covid-19 New Update: नए साल से RT-PCR टेस्ट अनिवार्य! इन लोगों को अपलोड करनी होगी रिपोर्ट

RT-PCR Test Mandatory for These Passengers: चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों को एयर सुविधा पोर्टल पर आरटी-पीसीआर निगेटिव जांच रिपोर्ट अपलोड करनी होगी.

RT-PCR Test Mandatory From January 1

RT-PCR Test Mandatory From January 1: चीन में सामने आए कोरोना वायरस के मामलों के बाद पूरी दुनिया में इस महामारी का खतरा फिर से बढ़ गया है और इसके चलते भारत में भी कई तरह की सावधानियां बरती जा रही हैं. जानकारी मिली है कि खतरे को देखते हुए अगले सप्ताह से चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, थाईलैंड और सिंगापुर से यात्री निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट के साथ ही भारत की यात्रा कर सकते हैं.

RTPCR टेस्ट हुआ अनिवार्य
यह निर्णय लिया गया है कि 1 जनवरी 2023 से उन यात्रियों के लिए RTPCR टेस्ट कम्पलसरी हो गया है, जो चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड जैसे देशों से आ रहे हैं क्योंकि इन देशों में कोविड के मामले बढ़ रहे हैं. बता दें कि यात्रियों को अपनी निगेटिव RTPCR रिपोर्ट एयर सुविधा पोर्टल (Air Suvidha Portal) पर अपलोड करनी पड़ेगी. ये रिपोर्ट यात्रा से पहले अपलोड की जानी चाहिए.

 

अलर्ट मोड में सरकारें 
गौरतलब है कि इन देशों में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और इससे भारत में एक बार फिर महामारी का खतरा बढ़ गया है. जिसके चलते भारत सरकार और सभी राज्य सरकारें अलर्ट मोड में आ गई हैं और किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. बता दें कि भारत में इस समय कुल 4,46,77,915 कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं. देश में नए एक्टिव केस 267 हैं. वहीं 182 लोग महामारी से रिकवर हुए हैं.स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि कोविड-19 से 70 प्रतिशत से अधिक लोग हल्के या बहुत हल्के लक्षणों के साथ ठीक हो जाते हैं. ऐसे में कोविड के अस्पतालों में भर्ती होने की भी जरूरत नहीं है.

Trending news