स्कूल के टॉयलेट में लगा था कैमरा, पता चला तो हो गया बवाल, परिजनों ने किया हंगामा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2455466

स्कूल के टॉयलेट में लगा था कैमरा, पता चला तो हो गया बवाल, परिजनों ने किया हंगामा

Madhya Pradesh News: जबलपुर के मदन मोहन इलाके में स्थित एक प्राइवेट स्कूल की टॉयलेट में कैमरे लगे होने का खुलासा है. इसके बाद छात्रों और परिजनों ने स्कूल के बाहर हंगामा किया. इतना ही नहीं अभिभावकों को पुलिस को आवेदन देकर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. 

स्कूल के टॉयलेट में लगा था कैमरा, पता चला तो हो गया बवाल, परिजनों ने किया हंगामा

MP News: जबलपुर के एक निजी स्कूल के बाथरूम में सीसीटीवी लगा होने का मामला सामने आया है. मामला सामने आने के बाद अभिभावकों और जनप्रतिनिधियों ने जमकर इसका विरोध किया है. ब्रिटिश फोर्ट फाउंडेशन की ओर से संचालित ब्रिटिश इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल, राईट टाउन के अनेक छात्र-छात्राओं ने म.प्र. छात्र संघ को शिकायत दी है कि स्कूल परिसर के टॉयलेट में स्कूल संचालकों ने सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है. 

स्कूल के कई छात्रों और अभिभावकों ने इसका खुलकर विरोध किया था. विरोध के बावजूद ब्रिटिश फोर्ट स्कूल प्रबंधन के कानों में जूं तक नहीं रेंगी. छात्र संघ के पदाधिकारियों का कहना था कि स्कूल संचालकों और स्कूल प्रशासन के इस प्रकार के कार्य से कोई अनहोनी हो सकती है. म.प्र. छात्र संघ के पदाधिकारी और सैकड़ों छात्र-छात्राएं मदन महल थाने पहुंचे. अध्यक्ष अभिषेक पांडे ने थाना प्रभारी प्रवीण धुर्वे को उक्त संबंध में शिकायत दर्ज कराई. थाना प्रभारी ने शिकायत दर्ज कर मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया है.

ये भी पढ़ें- फर्जी कैबिनेट मंत्री पर असली FIR, भिंड में लगे थे पोस्टर, अब दी सफाई

छात्रों ने दी कार्रवाई की धमकी
छात्र संघ के कार्यकर्ताओं के साथ छात्र-छात्राएं मदन महल थाने पहुंचे. उन्होंने पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को स्कूल में लगे सीसीटीवी के वीडियो दिखाए. छह सेकंड के वीडियो में यूरेनल के पास लगा एक कैमरा दिखाया गया है. आरोप है कि इस कैमरे से छात्रों के बाथरूम में नजर रखी जाती है, जो कि शर्मसार करने वाला है. आरोप है कि स्कूल प्रबंधन की इस हरकत से कभी भी छात्रों के साथ किसी भी तरह की अनहोनी हो सकती है. छात्र संघ के अध्यक्ष अभिषेक पांडे ने मदन महल थाना पुलिस से मांग की है कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाए. 

ये भी पढ़ें- नेपाल में फंसे MP के 23 श्रद्धालु, सरकार से मदद की गुहार, CM मोहन एक्टिव

कैमरे लगे होने की बात कितनी सही?
इधर, छात्र संघ के आरोपों को स्कूल मैनेजमेंट ने गलत बताया. प्रिंसिपल का कहना है कि जो भी शिकायत दी गई है वह गलत है. जो 6 सेकंड का जो वीडियो पुलिस दिया गया है वह मदन महल ने का नहीं है, बल्कि देवरी स्थित ब्रिटिश फोर्ट स्कूल का है. वह भी सालों से बंद पड़ा हुआ है. कनेक्शन भी कटा हुआ है. स्कूल की प्रिंसिपल ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर 10 अगस्त को 15 अधिकारियों की टीम जिसमें तहसीलदार सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे, उन्होंने निरीक्षण किया था और जांच रिपोर्ट भी तैयार की थी.

क्या बोले उज्जैन के कलेक्टर-एसपी
उज्जैन कलेक्टर नीरज कुमार सिंह व एसपी प्रदीप शर्मा ने इस मामले में कहा कि उज्जैन पुलिस व प्रशासन को अब तक इस तरह की कोई सूचना नहीं मिली है. उज्जैन के महाकाल मंदिर में हर रोज डॉग स्क्वाड व बम स्क्वाड टीमें सर्चिंग करती है. श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस और प्रशासनिक अमला अलर्ट व तैनात रहता है. सभी से यही अपील है कि इस तरह की अफवाह पर ध्यान ना दें. मंदिर में मोनिटरिंग के लिए एक अलग से कंट्रोल रूम है उज्जैन पुलिस का अलग एक कंट्रोल रूम है जहां से निगरानी रखी जाती है.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news