गांधी परिवार के बिना हुई स्टीयरिंग कमेटी की बैठक, CWC चुनाव को लेकर हो गया बड़ा फैसला
Advertisement

गांधी परिवार के बिना हुई स्टीयरिंग कमेटी की बैठक, CWC चुनाव को लेकर हो गया बड़ा फैसला

रायपुर में कांग्रेस का 85वां राष्ट्रीय अधिवेशन (Congress's 85th plenary session) हो रहा है. इसके लिए देशभर से कांग्रेस के दिग्गज नेता पहुंच चुके हैं. वहीं राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) भी रायपुर पहुंच गए है.

गांधी परिवार के बिना हुई स्टीयरिंग कमेटी की बैठक, CWC चुनाव को लेकर हो गया बड़ा फैसला

रायपुर: रायपुर में कांग्रेस का 85वां राष्ट्रीय अधिवेशन (Congress's 85th plenary session) हो रहा है. इसके लिए देशभर से कांग्रेस के दिग्गज नेता पहुंच चुके हैं. वहीं राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) भी रायपुर पहुंच गए है. बड़ी खबर ये है कि सुबह हुई स्टीयरिंग कमेटी बैठक में तय हुआ है कि CWC का चुनाव (NO election CWC) नहीं होगा और कांग्रेस अध्यक्ष को सदस्य नॉमिनेट करने का अधिकार सर्वसम्मति से दिया गया है. 

बता दें कि इस कांग्रेस के 85वें अधिवेशन में संगठन, आगामी चुनाव, और कांग्रेस कार्यसमिति चुनाव को लेकर तमाम बड़े लिए जाने हैं.

जयराम रमेश ने दी जानकारी 
इस अधिवेशन के दौरान कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बतााया कि स्टीयरिंग  कमेटी में खुलकर बातचीत हुई है. इस बैठक में 50 शीर्ष नेता शामिल हुए थे.  सभी सदस्यों ने अपनी बात खुलकर रखी, और सर्वसम्मति से तय हुआ कि कांग्रेस अध्यक्ष को CWC के सदस्यों को नॉमिनेट करने का अधिकार दिया जाए.

बैठक में शामिल नहीं हुआ गांधी परिवार 
बता दें कि अधिवेशन की शुरुआत स्टीयरिंग कमेटी बैठक से हुई. इसमें गांधी परिवार का कोई भी सदस्य शामिल नहीं हुआ. आपको ये जानकार हैरानी होगी कि 25 साल में पहली बार ऐसा हुआ है कि गांधी परिवार का कोई सदस्य इस बैठक में मौजूद नहीं रहा. जयराम रमेश ने तो ये भी कहा कि कोई जूम मीटिंग भी नहीं हुई गांधी परिवार से. वहीं सूत्रों की माने तो ये इस बात का इशारा भी करता है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को संगठन चलाने के लिए खुली छूट दी गई.

कल पहुंचेगी प्रियंका गांधी 
इस अधिवेशन में देशभर से पार्टी के 15,000 से अधिक कार्यकर्ता और प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया है. आज सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी इसमें पहुंच चुके हैं. वहीं बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी 25 फरवरी को रायपुर आएगी.

Trending news