MP Election 2023: 22 अगस्त को मध्यप्रदेश आएंगे मल्लिकार्जुन खड़गे, इस शहर में सभा को करेंगे संबोधित
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1815985

MP Election 2023: 22 अगस्त को मध्यप्रदेश आएंगे मल्लिकार्जुन खड़गे, इस शहर में सभा को करेंगे संबोधित

MP News: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 22 अगस्त को सागर आएंगे. यह उनका मध्य प्रदेश में पहली चुनावी दौरा होगा. इस दौरान वे जनसभा को संबोधित करेंगे.

 

MP Election 2023: 22 अगस्त को मध्यप्रदेश आएंगे मल्लिकार्जुन खड़गे, इस शहर में सभा को करेंगे संबोधित

MP Election 2023: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 22 अगस्त को सागर आएंगे. यह उनका मध्य प्रदेश में पहली चुनावी दौरा होगा. इस दौरान वे जनसभा को संबोधित करेंगे. बता दें कि इससे पहले मल्लिकार्जुन खड़गे 13 अगस्त को सागर के दौरे पर आने वाले थे, लेकिन 12 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के चलते उनका दौरा रद्द कर दिया गया.   बता दें कि मल्लिकार्जुन खड़गे 13 अगस्त को छत्तीसगढ़, 18 अगस्त को तेलंगाना, 22 अगस्त को मध्य प्रदेश और 23 अगस्त को राजस्थान का दौरा करेंगे. वह अपनी यात्रा के दौरान इन राज्यों में सार्वजनिक रैलियों को संबोधित करेंगे.

इस वजह से टला था मल्लिकार्जुन खड़गे का MP दौरा
मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (MP Election) के मद्देनजर आला नेताओं के दौरे चल रहे हैं. इसी क्रम में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge ) का 13 अगस्त को सागर दौरा तय हुआ था. लेकिन, पीएम मोदी (PM Modi) का दौरा तय होने के कारण उनकी इस टूर को फिलहाल के लिए टाल दिया गया था. 

गौरतलब है कि बुंदेलखंड में सागर, छतरपुर, दमोह, टीकमगढ़, निवाड़ी और पन्ना समेत 6 जिले आते हैं. इनमें 26 विधानसभा सीटें हैं. अगर दतिया की 3 सीटों को और मिला दिया जाए तो यह 29 सीटें हो जाती है. 2018 के विधानसभा चुनाव में इन 29 सीटों में से 19 सीटों पर बीजेपी ने जबकि, कांग्रेस के ने 8 और सपा-बसपा ने 1-1 सीटों पर कब्जा जमाया था.

13 अगस्त को छत्तीसगढ़ दौरे पर खड़गे
कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे 13 अगस्त को जांजगीर में होने वाले भरोसे का सम्मेलन में शामिल होंगे. नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने बताया कि, भूपेश है तो भरोसा है. यह सम्मेलन जांजगीर जिले में होने वाला हैं. इसमें हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे साहब और प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा शामिल होंगी. उनके मार्गदर्शन में आने वाले समय में फिर हमारी सरकार बनेगी और 2024 में राहुल गांधी के नेतृत्व में केंद्र में भी सरकार बनाएंगे.

Trending news