कांग्रेस की अंतर्कलह फिर आई सामने, कमलनाथ और दिग्विजय ने तिरंगा यात्रा से किया किनारा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1129359

कांग्रेस की अंतर्कलह फिर आई सामने, कमलनाथ और दिग्विजय ने तिरंगा यात्रा से किया किनारा

कांग्रेस आज लोकतंत्र सम्मान दिवस के रूप में मना रही है. आज के ही दिन कमलनाथ की सरकार गिरी थी, जिसपर आज कांग्रेस तिरंगा यात्रा निकाल रही है. इसे लेकर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने बताया था कि सरकार गिराकर जो संविधान का अपमान हुआ है, हम उसका बदला 2023 में लेंगे.

कांग्रेस की अंतर्कलह फिर आई सामने, कमलनाथ और दिग्विजय ने तिरंगा यात्रा से किया किनारा

भोपाल: कांग्रेस आज लोकतंत्र सम्मान दिवस के रूप में मना रही है. आज के ही दिन कमलनाथ की सरकार गिरी थी, जिसपर आज कांग्रेस तिरंगा यात्रा निकाल रही है. इसे लेकर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने बताया था कि सरकार गिराकर जो संविधान का अपमान हुआ है, हम उसका बदला 2023 में लेंगे. जनता फिर से कांग्रेस की सरकार बनवाएगी. कांग्रेस की तिरंगा यात्रा से पार्टी में चल रही अंतर्कलह फिर सामने आई है. कांग्रेस के लोकतंत्र सम्मान दिवस से कई बड़े नेताओं ने दूरी बना ली, जिसपर बीजेपी अब तंज कस रही है. भाजपा ने कहा कि कांग्रेस की इसी कलह के चलते सरकार गिरी थी. 

कमलनाथ और दिग्विजय ने बनाई दूरी
कांग्रेस लोकतंत्र सम्मान दिवस मना रही है, लेकिन इस मौके पर कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने दूरी बना ली. इसके अलाव अरुण यादव, सुरेश पचौरी भी तिरंगा यात्रा में शामिल नहीं हुए. बता दें आज ही के दिन कमलनाथ की सरकार गिरी थी और आज ही अरुण यादव के घर होली मिलन समारोह और भोज रखा गया है. गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव की पार्टी से कई बार नाराजगी सामने आ चुकी है. खंडवा लोकसभा चुनाव के दौरान भी टिकट नहीं मिलने से अरुण यादव ने नाराजगी जताई थी. आज अरुण यादव भोपाल में ही हैं. इसके बावजूद तिरंगा यात्रा में शामिल नहीं हुए, बल्कि गीत संगीत के साथ होली मिलन समारोह का आयोजन कर रहे हैं और अपने घर पर भोज का कार्यक्रम भी रखा है.

बीजेपी का तंज
कांग्रेस के लोकतंत्र सम्मान दिवस पर बीजेपी ने तंज कसते हुए कहा कि आज भी कांग्रेस में कलह ही हो रहा है. बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार अंतर्कलह की वजह से गिरी थी और आज भी वही अंतर्कलह नजर आ रही है. बीजेपी विधायक ने कहा अरुण यादव के कार्यक्रम से यह साबित हो गया है कि कांग्रेस धड़ो में भी बटी हुई है और विचारों में भी बटी हुई है. अगर आज लोकतंत्र सम्मान दिवस मना रहे हैं तो आपातकाल को यह क्या कहेंगे ?

लोन के नाम पर दस्तावेज देने वाले सावधान! भोपाल सायबर पुलिस ने दिल्ली के 3 फर्जी कॉल सेंटरों को पकड़ा

'संविधान का अपमान हुआ,उसका बदला लेंगे'
कांग्रेस की तिरंगा यात्रा के बाद पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा था कि हमने बाबा साहब की मूर्ति पर माल्यर्पण कर संकल्प लिया है कि जो संविधान का अपमान हुआ है उसका बदला लिया जाएगा. 2023 में जनता कांग्रेस की सरकार बनवाएगी. वहीं पार्टी के आयोजन में एक बार फिर कई बड़े कांग्रेसी नेताओं के नज़र नहीं आने पर पीसी शर्मा ने सफाई देते हुए कहा कि सब साथ हैं. पूर्व मंत्री सचिन यादव कार्यक्रम में शामिल हुए थे. यात्रा प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से बोर्ड ऑफिस चौराहे तक निकाली गई.  तिरंगा यात्रा से पहले  इंदिरा गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया गया. इसके बाद बी आर अंबेडकर की बोर्ड ऑफिस स्थित मूर्ति तक मार्च निकाला. कांग्रेस लगातार आरोप लगाती रही है कि भाजपा ने खरीद-फरोख्त कर कमलनाथ की सरकार गिराई थी. 

 

WATCH LIVE TV

Trending news