Damoh News: दमोह में सांप्रदायिक तनाव! दो समुदाय में हुई मारपीट, इस चीज को लेकर हुआ विवाद
Advertisement

Damoh News: दमोह में सांप्रदायिक तनाव! दो समुदाय में हुई मारपीट, इस चीज को लेकर हुआ विवाद

मध्यप्रदेश के दमोह (Damoh) से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां दो समुदाय आमने-सामने (Communal Tension over Gokshi) आ गए और पूरी रात हंगामे के हालात बने रहे. हालात को देखकर पुलिस ने मोर्चा संभाला है और स्थिति सामान्य करने की कोशिश की जा रही है. ये मामला एक गौकशी से जुड़ा हुआ है.

Damoh News: दमोह में सांप्रदायिक तनाव! दो समुदाय में हुई मारपीट, इस चीज को लेकर हुआ विवाद

महेंद्र दुबे/दमोह: मध्यप्रदेश के दमोह (Damoh) से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां दो समुदाय आमने-सामने (Communal Tension over Gokshi) आ गए और पूरी रात हंगामे के हालात बने रहे. हालात को देखकर पुलिस ने मोर्चा संभाला है और स्थिति सामान्य करने की कोशिश की जा रही है. ये मामला एक गौकशी से जुड़ा हुआ है. जिसके सामने आने के बाद माहौल गरमाया है.

दरअसल बुधवार की शाम दमोह के रेलवे स्टेशन के पास दो पक्षों में विवाद हुआ और आलम ये हुआ कि शहर की कोतवाली थाने के बाहर दोनों पक्ष आमने सामने आ गए और धार्मिक नारे लगाते दिखे. विवाद की जो वजह सामने आई उसके मुताबिक स्टेशन के पास कुछ लोग एक गाय को जबरन ले जा रहे थे. जिसे देखकर कुछ हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने उन्हें रोका और मामला मारपीट में बदल गया. जिसके बाद दोनों आमने सामने आ गए.

Acid Attack in wedding: शादी में लाइट जाते ही दूल्हा-दुल्हन पर हुआ एसिड अटैक, मंडप में मची चीख-पुकार

लगाए गए धार्मिक नारे
कोतवाली चौराहे पर जमा हुए दोनों वर्गों के लोगों ने बीच सड़क जमकर धार्मिक नारे लगाए तो थाना परिसर के भीतर भी जमकर हंगामा हुआ. हालात को देखते हुए जिले भर से पुलिस फोर्स नूलकर मैदान में उतरी गई है और रात भर हंगामे के हालात रहे. हिन्दूवादी संगठनों का आरोप है कि शहर में पुलिस की मिलीभगत से गौकशी का काम जोरों पर है और इलाके में कसाई गुंडागर्दी कर रहे हैं. 

सरकार और प्रशासन
इतना ही नहीं संगठनों से जुड़े लोग खुलेआम सरकार और प्रशासन को चेतावनी भी दे रहे हैं कि यदि कार्रवाई नहीं हुई तो हालात बिगड़ेंगे. वहीं जिले के एडिशनल एस पी शिवकुमार सिंह के मुताबिक दो पक्षों में विवाद हुआ है. जांच की जा रही है और जांच के बाद कार्रवाई होगी.

Trending news