MP NEWS: मंत्रियों के साथ शिवराज की टिफिन बैठक, मुख्यमंत्री बोले- इतना खाया कि उठाने के लिए आदमी की जरूरत पड़ी
Advertisement

MP NEWS: मंत्रियों के साथ शिवराज की टिफिन बैठक, मुख्यमंत्री बोले- इतना खाया कि उठाने के लिए आदमी की जरूरत पड़ी

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले होने वाले विधानसभा सत्र के लिए शनिवार को कैबिनेट बैठक का आयोजन किया गया. इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आवास पर टिफिन बैठक का आयोजन किया गया. सभी मंत्री अपना-अपना टिफिन लेकर बैठक में पहुंचे.

MP NEWS: मंत्रियों के साथ शिवराज की टिफिन बैठक, मुख्यमंत्री बोले- इतना खाया कि उठाने के लिए आदमी की जरूरत पड़ी

MP NEWS/आकाश द्विवेदी: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले सीएम हाउस में शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कैबिनेट बैठक बुलाई. बैठक में विधानसभा के मानसून सत्र समेत को लेकर रणनीति बनाई, अनुपूरक बजट को कैबिनेट ने मंजूरी दी गई साथ ही कुछ अहम मुद्दों पर भी चर्चा हुई. कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अपने आवास पर ही मंत्रियों के साथ टिफिन पार्टी का आयोजन किया. इस पार्टी को 'टिफिन बैठक' का नाम दिया.

इस पार्टी में सभी मंत्री मौजूद रहे. सभी मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्री अपने-अपने घर से टिफिन लेकर बैठक में शामिल हुए. टिफिन पार्टी में सीएम शिवराज सिंह की पत्नी साधना सिंह ने सभी मंत्रियों को खुद खाना भी परोसा. सीएम और मंत्रियों के भोजन करने के बाद उनकी पत्नियों ने भी साथ बैठकर भोजन किया. 

टिफिन बैठक के बाद सीएम ने क्या कहा
इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा-" आज आनंद के वातावरण में पहले कैबिनेट की बैठक हुई. मालवा, विंध्य, बुंदेलखंड, निमाड़, महाकौशल, चंबल, ग्वालियर, भोपाल, नर्मदापुरम, शहडोल सभी संभागों के व्यंजनों का स्वाद लिया. यह केवल भोजन नहीं था. यह स्नेह और प्रेम का अदान-प्रदान था. इतना खाया कि उठाने के लिए आदमी की जरूरत पड़ी. संकल्प लिया कि प्रदेश की जनता के कल्याण में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे."

कैबिनेट बैठक में क्या हुआ?
सीएम हाउस में हुई बैठक को लेकर मंत्री अरविंद भदौरिया ने कहा कि कैबिनेट की बैठक में चार प्रस्ताव थे. आनंद की अनुभूति के साथ टिफिन बैठक हुई बाद में संगठन के लोगों ने भी हिस्सा लिया. बीजेपी में पहले से ही तालमेल है, सामूहिक भोज संगठन की परंपरा है. बैठक में अनुपूरक बजट को कैबिनेट की मंजूरी दी गई. इंदौर की घटना पर अरविंद भदौरिया ने कहा सख्त से सख्त कार्रवाई होगी. मंत्री ऊषा ठाकुर ने कहा कि टिफिन बैठक सौहार्द पूर्ण हुई. इंदौर की घटना पर उसे ठाकुर ने कहा प्रदेश में कानून बहुत मजबूत है. कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के आरोपों पर कहा मुझे चिंता है ंकहीं ऐसी हरकतें कांग्रेसी तो नहीं करवा रहे.

Trending news