सीएम शिवराज ने बकरीद की बधाई देते हुए किया ट्ववीट, लिखी ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1251497

सीएम शिवराज ने बकरीद की बधाई देते हुए किया ट्ववीट, लिखी ये बात

Bakrid 2022: ईद-उल-अजहा त्यौहार पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर बधाई दी. वहीं बकरीद के त्यौहार को शांति पूर्वक संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

 

सीएम शिवराज ने बकरीद की बधाई देते हुए किया ट्ववीट, लिखी ये बात

भोपालः प्रदेश भर में आज ईदगाहों पर ईद-उल-अजहायानी बकरीद की नमाज अदा की जा रही है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बकरीद पर बधाई देते हुए ट्ववीट किया कि 'आपको EidAlAdha की शुभकामनाएं! त्याग और बलिदान का यह पर्व समाज में प्रेम, सौहार्द की वृद्धि का आधार बने, आपके जीवन में खुशहाली आये, आनंद में वृद्धि हो. बकरीद के मौके पर मुस्लिम समुदाय के लोग एक दूसरे से गले मिलकर मुबारक बाद पेश कर रहे हैं.

मस्जिदों में देखी गई भारी भीड़
ईद-उल-अजहा के मौके पर राजधानी भोपाल के मस्जिदों में भारी भीड़ देखी गई. आज राजधानी की ईदगाह सहित दर्जनों से अधिक प्रमुख मस्जिदों में ईद-उल-अजहा की विशेष नमाज अदा की गयी. नमाज के बाद परम्परागत कुर्बानियां कर मुस्लमान लोग बकरीद का त्यौहार मना रहे हैं. बकरीद के दौरान मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा नमाज अदा कर अल्ला से देश में शांति और खुशहाली की दुआएं मांगी गई. इस दौरान मुस्लिम समुदाय के लोग एक दुसरे से गले मिलकर प्रेम और सौहार्द को दर्शाया.  

बता दें कि ईद उल अजहा का त्यौहार शांति पूर्वक संपन्न कराने के लिए सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम किया गया है और जगह-जगह पुलिस बल तैनात किया गया है.

रायसेन में ईदगाह पर बकरा ईद की नमाज अदा की गई. इस अवसर पर बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोगों ने ईद की नमाज अदा की और एक दूसरे को ईद की मुबारकवाद दी. ईद उल अजहा पर आज मस्जिदों में विशेष नमाज अदा कर कुर्बानियां दी जा रही है. मुस्लिम समुदाय के लोग अमन खुशहाली और देश में शांति की दुआएं मांग रहे हैं व एक दुसरे से गले मिलकर मुबारक बाद पेश कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः Today Weather Forecast: एमपी में मौसम विभाग का रेड अलर्ट, 18 जिलों में भारी बारिश की आशंका

LIVE TV

Trending news