उज्जैन की घटना पर सजग हुए CM मोहन, कहा-यह अलार्मिंग कॉल है, घायलों को मिलेगा मुआवजा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2173625

उज्जैन की घटना पर सजग हुए CM मोहन, कहा-यह अलार्मिंग कॉल है, घायलों को मिलेगा मुआवजा

Ujjain News: उज्जैन के बाबा महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान लगी आग के बाद सीएम मोहन यादव अलर्ट हैं, उन्होंने घायलों से मुलाकात कर तत्काल मुआवजे का ऐलान किया है. वहीं मामले में जांच के आदेश दिए हैं. 

सीएम मोहन ने घायलों से की मुलाकात

Ujjain Bhasma Aarti: होली के दिन उज्जैन में बड़ा हादसा हो गया. प्रदिस्ध बाबा महाकालेश्वर मंदिर में भस्म आरती के दौरान अचानक गुलाल उड़ने से गर्भगृह में आग लग गई. इस घटना में पुजारी समेत 14 लोग झुलस गए थे. मामले की जानकारी लगते ही सीएम मोहन यादव तुरंत उज्जैन पहुंचे जहां उन्होंने घायलों को हाल चाल जाना. इसके अलावा मुख्यमंत्री इंदौर भी गए यहां भी अस्पताल में भर्ती सभी मरीजों से मुलाकात की. वहीं घटना के बाद सीएम ने घायलों को लिए मुआवजे का भी ऐलान कर दिया है. 

'यह एक अलार्मिंग कॉल है'

उज्जैन में सीएम मोहन यादव ने कहा 'ईश्वर की कृपा से कोई बड़ी घटना नहीं हुआ, लेकिन एक तरह से यह एक अलार्मिंग कॉल है, हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे कि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों. मैं उज्जैन और इंदौर दोनों स्थानों पर घायलों से मिला हूं. मैंने जांच के आदेश दे दिए हैं. इस पूरे मामले की सर्तकता से जांच की जाएगी. क्योंकि यह पुरानी परंपरा है कि होली के दिन भस्म आरती के दौरान रंग-गुलाल बाबा को चढ़ाया जाता है. लेकिन ऐसी घटना पहली बार हुई है, ऐसे में आगे इस बात का पूरा ध्यान रखा जाएगा और व्यवस्थाएं बढ़ाई जाएगी.'

ये भी पढ़ेंः छात्र नेता से सूबे के मुख्यमंत्री तक...ऐसा रहा डॉ. मोहन यादव का संघर्ष से सत्ता का सफर...

1-1 लाख का मिलेगा मुआवजा 

सीएम मोहन यादव ने कहा 'घायलों का उचित इलाज किया जा रहा है, हमने इसकी जांच की है और प्रशासन से कहा है कि इन सभी को कम से कम 1-1 लाख रुपए देकर मदद की जाए. हम यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे कि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों.' बता दें कि सीएम मोहन ने घटना के मजिस्ट्रियल जांच के दिए हैं, जिसके बाद उज्जैन के कलेक्टर नीरज सिंह ने एक कमेटी का गठन किया है, जिसकी जांच रिपोर्ट तीन दिन में सौंपनी होगी, सीएम का कहना है कि जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी. 

पीएम मोदी ने भी किया ट्वीट 

वहीं घटना पर पीएम मोदी ने भी ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा 'उज्जैन के महाकाल मंदिर में हुई दुर्घटना अत्यंत पीड़ादायक है. इस हादसे में घायल सभी श्रद्धालुओं के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है. इसके अलावा घटना पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से बातचीत की है, उन्होंने बताया कि मामले में घायलों को उचित इलाज की जानकारी सीएम मोहन यादव से ली है. 

बता दें कि घटना के बाद घायलों का इंदौर और उज्जैन में इलाज किया जा रहा है, जो लोग ज्यादा झुलसे थे, उन्हें इंदौर के एमवाय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं कुछ लोगों को उज्जैन के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

ये भी पढ़ेंः MP: कैसे लगी महाकाल मंदिर के गर्भगृह में भस्म आरती के दौरान आग? जांच से पहले ही आग लगने का कारण आया सामने!

Trending news