Loudspeaker Controversy: चर्च के लाउडस्पीकर पर विवाद, नर्मदापुरम में हिंदू संगठनों ने किया जमकर विरोध
Advertisement

Loudspeaker Controversy: चर्च के लाउडस्पीकर पर विवाद, नर्मदापुरम में हिंदू संगठनों ने किया जमकर विरोध

Church Loudspeaker Controversy: मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम (होशंगाबाद) में शनिवार रात को चर्च के लाउडस्पीकर को लेकर विवाद हो गया. रात में हिंदू संगठनों के लोगों ने चर्च के सामने बैठकर हंगामा भी किया.

Loudspeaker Controversy: चर्च के लाउडस्पीकर पर विवाद, नर्मदापुरम में हिंदू संगठनों ने किया जमकर विरोध

नर्मदापुरम (होशंगाबाद)। नर्मदापुरम के सदर बाजार स्थित सेंट जार्ज चर्च में 3 दिनों से चल रहे काउंसलिंग के कार्यक्रम में शनिवार की रात विवाद हो गया. क्षेत्र के लोगों ने कार्यक्रम में चल रहे लाउड स्पीकर की तेज आवाज पर आपत्ति जताई थी. यही बात विवाद का कारण बनी. इसके बाद से चर्च के बाहर विरोध प्रदर्शन होने लगा. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने मामला शांत कराया.

चर्च ने लाउडस्पीकर धीमा करने के निवेदन को नकारा
कोठी बाजार स्थित सेंट जॉर्ज चर्च में 3 दिनों से चर्च काउंसलिंग सभा चल रही है. चर्च के सामने रहने वाले अभी जैन ने दोपहर में साउंड धीमा करने के लिए कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर चर्च से जुड़े लोगों से कहा, लेकिन चर्च प्रबंधन ने अभी जैन की शिकायत को अनसुना करते हुए न तो स्पीकर को बंद किया और न ही उसे धीमा किया. इसे कारण वहां कुछ देर बाद विवाद होने लगा.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ विधानसभा उपाध्यक्ष का निधन, मनोज मंडावी के जाने से सदमे में कांग्रेस

क्यों स्पीकर बंद कराने पहुंचा था युवक
चर्च से साउंड धीमा करने के लिए निवेदन करने पहुंचे अभी जैन ने बताया कि उनके परिवार में सदस्य की तबियत खराब है इस कारण तेज आवाज से उन्हें समस्या होती है. चर्च में काफी तेज साउंड में स्पीकर बज रहे थे. वो इसी को बंद कराने के लिए पहुंचे थे. प्रबंधन से उन्होंने निवेदन किया, लेकिन वो नहीं माने और विवाद करने लगे.

हिंदू संगठनों ने लगाया आरोप
इसके बाद चर्च के पास हिंदू संगठन के सदस्य एकत्र हो गए. उन्होंने आरोप लगाया कि चर्च में आयोजित सभा में धर्म विरोधी बातें की जा रही हैं. इसी का विरोध हिंदू सगठन कर रहे हैं. उन्होंने चर्च के सामने बैठकर विरोध जताया. कुछ समय बाद तहसीलदार शैलेंद्र बडोनिया थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे उन्होंने समझाइश दी तो चर्च के रॉबिन ने माफी मांगी तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ.

ये भी पढें: दिवाली से पहले सस्ता हुआ सोना, चांदी के भाव भी टूटे, जानिए 10 ग्राम की कीमत

तहसीलदार ने दी समझाइश
मामले में तहसीलदार शैलेंद्र बडोनिया ने बताया धर्म परिवर्तन जैसा कुछ नहीं है. चर्च में काउंसलिंग की बैठक थी, जिसमें अलग-अलग राज्य के सदस्य आए थे. इसमें आय-व्यय का विवरण प्रस्तुत किया जाता है. हालांकि स्पीकर को लेकर उन्होंने कहा कि समझाइश दे दी गई है.

Trending news