MP में हर 3 घंटे में एक मासूम बच्ची से होता है दुष्कर्म, NCRB की रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा
Advertisement

MP में हर 3 घंटे में एक मासूम बच्ची से होता है दुष्कर्म, NCRB की रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा

एनसीआरबी की ताजा रिपोर्ट जारी हो गई है. इस रिपोर्ट के अनुसार, मध्य प्रदेश में मासूमों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं देश में सबसे ज्यादा होती हैं. ऐसे में कमलनाथ और कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा है और जमकर कोसा है.  

MP में हर 3 घंटे में एक मासूम बच्ची से होता है दुष्कर्म, NCRB की रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा

प्रमोद शर्मा/भोपालः एनसीआरबी (नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो) की ताजा रिपोर्ट पेश हो गई है. जिसमें मासूम बच्चियों से दुष्कर्म के मामले में मध्य प्रदेश देश में अव्वल है. एनसीआरबी की इस रिपोर्ट को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि एनसीआरबी की ताजा रिपोर्ट ने एक बार फिर शिवराज सरकार के तमाम दावों और सुशासन की पोल खोलकर रख दी है. 

क्या है NCRB की रिपोर्ट में
एनसीआरबी की रिपोर्ट के अनुसार, मध्य प्रदेश में औसतन हर तीन घंटे में एक मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना घटती है. वहीं आदिवासी वर्ग और दलितों के खिलाफ अत्याचार में भी मध्य प्रदेश एक बार फिर देश में शीर्ष पर है. साल 2020 की तुलना में 2021 में एमपी में एससी-एसटी वर्ग के खिलाफ अपराधों में 9.38 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है. 

इस पर कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि "एनसीआरबी की ताजा रिपोर्ट ने एक बार फिर शिवराज सरकार के तमाम दावों व सुशासन की पोल खोलकर रख दी है. मध्य प्रदेश में जो मासूम बच्चियों से दुष्कर्म में सालों से देश में अव्वल है, उस पर लगा यह दाग अभी भी बरकरार है". कमलनाथ ने ये भी लिखा कि "शिवराज सरकार को प्रदेश की जनता से माफी मांगनी चाहिए और जिम्मेदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए."

उल्लेखनीय है कि आत्महत्या के मामले में भी मध्य प्रदेश, देश में तीसरे स्थान पर है. कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सरकार के पिछले 16 सालों के विकास, सुशासन का दावों की हकीकत ये है. आज एमपी में कोई भी वर्ग सुरक्षित नहीं है. शिवराज जी की सरकार जनता को गुमराह करने के लिए इनका मंचों पर पूजन तो करती है लेकिन वर्षों से इन्हें सुरक्षा, सम्मान देने में असफल साबित हुई है. 

कांग्रेस ने भी सरकार पर साधा निशाना
एनसीआरबी की रिपोर्ट को लेकर कांग्रेस ने भी शिवराज सरकार की आलोचना की है और कहा है कि प्रदेश सरकार बच्चियों से बलात्कार के मामलों को रोकने में नाकाम रही है. कांग्रेस ने कहा कि आज एमपी में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है और भाजपा सरकार बच्चियों को सुरक्षा नहीं दे पा रही है. कांग्रेस ने कहा कि मध्य प्रदेश में महिलाएं, बच्चियां कभी भी भाजपा सरकार को माफ नहीं करेंगे. दुखद है कि मध्य प्रदेश अब नई पहचान बनाता जा रहा है. 

बीजेपी का पलटवार

वहीं बीजेपी ने कहा है कि महिलाओं और बच्चियों में आत्मविश्वास बढ़ा है. सरकार ने जो पहल की है कि महिलाओं के साथ, बच्चियों के साथ जो दरिंदगी करेगा. उसको फांसी की सजा मिलेगी इसकी वजह से विश्वास जागा है. इसलिए वे किसी भी घटना पर मुखर होकर थाने आती हैं. वे जानती हैं कि थाने आएंगे तो उनके साथ न्याय होगा.

Trending news