CG Corona News: छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ने लगा कोरोना, 24 घंटे में मिले 482 नए मरीज, यहां देखें नए आंकड़े
Advertisement

CG Corona News: छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ने लगा कोरोना, 24 घंटे में मिले 482 नए मरीज, यहां देखें नए आंकड़े

CG Corona news: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना ने अपनी रफ्तार पकड़ी है. बीते 24 घंटे में 482 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. 

CG Corona News: छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ने लगा कोरोना, 24 घंटे में मिले 482 नए मरीज, यहां देखें नए आंकड़े

CG Corona news: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना ने अपनी रफ्तार पकड़ी है. बीते 24 घंटे में 482 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. रायपुर में सबसे ज्यादा 85 मरीज मिले हैं. वहीं प्रदेश की पॉजिटिविटी दर 9.34 प्रतिशत है. आइए देखते हैं जिले भर में अब तक कितने कोरोना मरीज मिले हैं.

यहां देखें आंकड़े
छत्तीसगढ़ में आज यानी 25 अप्रैल को बस्तर से 4, गौरेला पेंड्रा – मरवाही से 4, गरियाबंद से 7, दंतेवाड़ा से 7, बलौदाबाजार से 9, सूरजपुर से 10, कोरिया से 11, कोरबा से 11, जांजगीर-चांपा से 12, रायगढ़ से 13, जशपुर से 14, धमतरी से 17, बेमेतरा से 18, महासमुंद से 18, बालोद से 21, सरगुजा से 22, बीजापुर से 25, कबीरधाम से 27, कांकेर से 30, बिलासपुर से 34, दुर्ग से 36, राजनांदगांव से 40, रायपुर से 85 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं.

रायगढ़ में भी बढ़ रहा करोना का खतरा
रायगढ़ जिले में भी कोरोना एक बार फिर से पांव पसारने लगा है. लागातार कोरोना ग्रसित मरीजो में इजाफा हो रहा है. रायगढ़ जिले में अब तक 170 के लगभग मरीज कोरोना के सामने आ चुके हैं, जिनमें सबसे अधिक धर्मजयगढ़ ब्लॉक में 36 और तमनार 32 ब्लाक के मरीज कोरोना संक्रमण से ग्रसित पाए गए हैं. इधर स्वास्थ्य विभाग भी मरीजों की संख्या बढ़ने पर उनके इलाज को लेकर तैयारियों में जुट गया है.

यह भी पढ़ें: CG Weather update: छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग की चेतावनी, इन जिलों यलो अलर्ट जारी

 

प्रदेश के साथ ही रायगढ़ जिले में कोरोना तेजी से फैल रहा है. वर्तमान में जिले में कोरोना के 170के लगभग सक्रिय मरीज है. राहत की बात यह है कि इनमें सभी मरीज की हालत सामान्य है और जांच उपरांत उन्हें आवश्यक दवाई देकर घर पर ही आईसुलेट रहने को कहा गया है. कोरना को लेकर विभागीय अधिकारियों के अनुसार जांच बढ़ाई जा रही है. सभी शासकीय अस्पतालों में जांच की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. इसके अलावा सीरियस पेशेंट की भर्ती के लिए भी व्यवस्था की गई है. 

जारी किया गया अलर्ट
वहीं बढ़ते कोरोना को देखते हुए सावधानी बरतने व भीड़-भाड़ से बचने की हिदायत भी सभी को दी जा रही है. रायगढ़ जिले के कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ. भानु पटेल ने बताया कि, जिले में कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और जिला अस्पताल में ऑक्सीजन बेड की संख्या बढ़ाई गई है. ब्लॉक स्तर में 10 ऑक्सीजन बेड और जिला अस्पताल में 30 ऑक्सीजन बेड बनाए गए हैं. वर्तमान में अभी किसी भी मरीज की स्थिति गंभीर नहीं है.

Trending news