रामबाई का बड़ा बयान, शिवराज के इस कद्दावर मंत्री के खिलाफ लड़ हैं सकती चुनाव
Advertisement

रामबाई का बड़ा बयान, शिवराज के इस कद्दावर मंत्री के खिलाफ लड़ हैं सकती चुनाव

बीएसपी विधायक रामबाई ने शिवराज सरकार के एक कद्दावर मंत्री के खिलाफ अगला विधानसभा चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं. 

रामबाई का बड़ा बयान, शिवराज के इस कद्दावर मंत्री के खिलाफ लड़ हैं सकती चुनाव

अतुल अग्रवाल/सागरः अपने बयानों से हमेशा सुर्खियों में रहने वाली बीएसपी विधायक रामबाई ने एक ऐसा बयान दिया जो प्रदेश के सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है. उन्होंने शिवराज सरकार के एक कद्दावर मंत्री के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ने की बात कही है. उन्होंने एक आयोजन में कहा कि वह सागर जिले की रहली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकती है. 

रहली से चुनाव लड़ने की कही बात 
दरअसल, बीएसपी विधायक रामबाई ने प्रदेश सरकार के कद्दावर मंत्री गोपाल भार्गव के खिलाफ चुनाव लड़ने की बात कही है. रहली विधानसभा क्षेत्र के पटना बुजुर्ग में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची रामबाई ने कहा कि ''रहली विधानसभा से मंत्री गोपाल भार्गव के खिलाफ यदि जनता कहती है तो वह चुनाव लड़ सकती हैं.''

कोशिश करना हमारा काम है 
रामबाई ने कहा कि ''वह जनता की इच्छा पर ही रहली से चुनाव लड़ सकती है, क्योंकि यहां की जनता ने ही इच्छा जताई है वह रहली से चुनाव लड़े, अगर यहां की जनता चाहेगी तो वह चुनाव लड़ सकती है. हालांकि जब उनसे पूछा गया कि वह क्षेत्र के कद्दावर विधायक गोपाल भार्गव को मात दे पाएगी, तो उन्होंने कहा कि वह सिर्फ मात देने की सोचकर चुनाव नहीं लड़ती, जीत हार तो परिणाम है कोशिश करना हमारा काम है. '' 

दरअसल, विधायक रामबाई मंत्री गोपाल भार्गव के विधानसभा क्षेत्र रहली के पटना बुजुर्ग गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची थी. इसी दौरान उन्होंने यह बयान दिया. लेकिन उनके इस बयान ने राजनीतिक क्षेत्र में सनसनी फैला दी है. 

2018 में पहली बार विधायक बनी थी रामबाई 
दरअसल, रामबाई दमोह जिले की पथरिया विधानसभा सीट से 2018 के चुनाव में पहली बार बीएसपी के टिकट पर विधायक चुनी गई थी. वह रामबाई अपने बयानों से अक्सर सुर्खियों में रहती हैं. ऐसे में गोपाल भार्गव के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ने वाले बयान की चर्चा भी प्रदेश के सियासी हलकों में शुरू हो गई है. हालांकि मंत्री गोपाल भार्गव की तरफ से विधायक रामबाई के बयान को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. 

लगातार 8 बार से विधायक चुने जा रहे हैं गोपाल भार्गव 
बता दें कि शिवराज सरकार में वर्तमान लोकनिर्माण मंत्री गोपाल भार्गव सागर जिले की रहली विधानसभा सीट से लगातार आठ विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं. 2018 में भी उन्होंने रहली सीट से 20 हजार से भी ज्यादा वोटों से विधानसभा चुनाव जीता था. जहां कांग्रेस की सरकार बनने के बाद बीजेपी ने उन्हें नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी सौंपी थी. जबकि दोबारा सरकार बनने के बाद उन्हें शिवराज सरकारे में मंत्री बनाया गया है. गोपाल भार्गव के पास मध्य प्रदेश सरकार में सबसे लंबे समय तक मंत्री रहने का रिकॉर्ड भी है. वह प्रदेश के अलग-अलग मुख्यमंत्रियों के कार्यकाल में 15 साल तक कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं. ऐसे में मध्य प्रदेश में गोपाल भार्गव की गिनती बीजेपी के कद्दावर नेताओं में होती है, जबकि रहली विधानसभा क्षेत्र को बीजेपी का गढ़ माना जाता है. 

ये भी पढ़ेंः नरोत्तम मिश्रा की कमलनाथ को सलाह, इस नेता को सौंपे नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी

WATCH LIVE TV

Trending news