MP Politics: BJP ने बदले 3 जिलों के अध्यक्ष, विधानसभा चुनाव से पहले इन चेहरों को मिली जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1488733

MP Politics: BJP ने बदले 3 जिलों के अध्यक्ष, विधानसभा चुनाव से पहले इन चेहरों को मिली जिम्मेदारी

Madhya Pradesh Politics News: मप्र विधानसभा चुनाव 2023 से पहले भारतीय जनता पार्टी ने तीन जिलाध्यक्षों यानी सीधी, डिंडोरी और आगर जिलाध्यक्षों को बदल दिया है.

MP Politics

आकाश द्विवेदी/भोपाल: मध्य प्रदेश में अगले साल विधानसभा (Assembly in Madhya Pradesh 2023) के चुनाव होने वाले हैं और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पूरी तैयारियों में जुटी हुईं है.इन्हीं चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी  (Bharatiya Janata Party) ने आज एक अहम फैसला लिया है.भारतीय जनता पार्टी के 3 जिलों के जिलाध्यक्ष बदले हैं. जिसके बाद नए लोगों को जिम्मेदारी सौंपी गई है.

इन जिलों के जिलाध्यक्ष बदले गए
बीजेपी ने वर्तमान तीन जिलाध्यक्षों यानी सीधी , डिंडोरी और आगर के जिलाध्यक्ष हटा दिए हैं. इधर तीनों जिलों में नए जिलाध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं.बता दें कि देव कुमार सिंह को सीधी (Dev Kumar Singh Sidhi BJP District President), अवध राज बिलैया को डिंडोरी (Awadh Raj Bilaiya Dindori BJP District President) और चिंतामणि राठौड़ (Chintamani Rathore Agar BJP District) को आगर का जिलाध्यक्ष बनाया गया है. वहीं, तीनों जिलों से हटाए गए जिलाध्यक्षों को भाजपा प्रदेश कार्यसमिति का सदस्य बनाया गया है.

CG Politics: रमन सिंह नहीं ये नेता होंगे छत्तीसगढ़ में BJP के CM फेस?प्रदेश अध्यक्ष ने दिया जवाब

वीडी शर्मा ने जिम्मेदारी सौंपी
बता दें कि भारतीय जनता पार्टी की तरफ से इन अध्यक्षों की नियुक्ति का जो अधिकारिक लेटर जारी हुआ है.उसमें भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने इन सभी सदस्यों को अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी है.

 

अगले साल मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के चलते भाजपा खराब प्रदर्शन करने वाले पदों पर बैठे लोगों से जिम्मेदारी वापस ले रही है और इसी के चलते बीजेपी ने पिछले दिनों कई जिलों के अध्यक्ष बदले है.  बता दें कि इसके पहले बीजेपी ने झाबुआ, अलीराजपुर, सिंगरौली और शाजापुर के जिलाध्यक्षों को हटा दिया था और उनके हटाने का कारण खराब प्रदर्शन बताया गया था.भाजपा ने संतोष परवाल मक्कू को अलीराजपुर, रामसुमिरन गुप्ता को सिंगरौली, भानु भूरिया को झाबुआ और अशोक नायक को शाजापुर जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी थी. गौरतलब है कि प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी कहा है कि गुजरात की तरह मध्यप्रदेश में भी संगठन में बदलाव की जाएंगे और नए लोगों को जिम्मेदारी मिलेगी.

Trending news