6 सितंबर को पैदा हुए लोग होते हैं बहुत सौभाग्यशाली, जानिए कैसा रहेगा आने वाला साल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1338331

6 सितंबर को पैदा हुए लोग होते हैं बहुत सौभाग्यशाली, जानिए कैसा रहेगा आने वाला साल

Birthday Special 06 September 2022: आज एक्टर राकेश रोशन, एक्ट्रेस शरगुन मेहता और सायंतनी घोष का जन्मदिन है. इन्हें और आज जिन भी लोगों का जन्मदिन है उन सभी को जन्मदिन की अनंत शुभकामनाएं. आइए जानते हैं आज के दिन पैदा हुए लोगों के स्वभाव और भविष्य के बारे में..

6 सितंबर को पैदा हुए लोग होते हैं बहुत सौभाग्यशाली, जानिए कैसा रहेगा आने वाला साल

Numerology Horoscope Birthday 06 September 2022: हिंदू धर्म में अंक ज्योतिष का बहुत महत्व है. ज्योतिष शास्त्र की तरह ही हम अंक ज्योतिष में व्यक्ति के रहन-सहन, स्वभाव और भविष्य के बारे में पता लगाते हैं. अंक ज्योतिष के जरिए हम अपनी जन्म तारीख के हिसाब से मूलांक का पता लगाते हैं. इन मूलांको से हम व्यक्ति के जन्म से लेकर मृत्यु तक के बीच में घटित होने वाली घटनाओं के बारे में पता लगाते हैं. जैसे यदि आपका जन्म 06 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 06 होगा. ऐसे में आइए जानते हैं कि आज यानी 06 सितंबर को पैदा हुए लोग कैसे होते हैं और आने वाला अगला एक साल इनके लिए कैसा रहने वाला है.

स्वभाव
जिस जातक का जन्म 06 सितंबर को होता है वे बहुत भाग्यशाली, बुद्धिमान एवं विनम्र स्वभाव के होते हैं. ये अपने जीवन के मध्यकाल में अपार मान-सम्मान और धन संपदा अर्जित करते हैं. ये अपने लाइफ में बड़े-बड़े कार्यों की जिम्मेदारी ले लेते हैं, इनके ऊपर कार्यों का प्रेशर कितना भी बढ़ जाए लेकिन ये घबराते नहीं हैं. इन्हें जोखिम भरे कार्यों को करना अधिक पंसद है.

खासियत
जिस जातक का जन्म  06 सितंबर को होता है वे शुक्र ग्रह के प्रभाव के कारण सुंदरता के प्रति काफी आकर्षक होते हैं. इनके अंदर किसी के प्रति ईष्या का भाव नहीं रहता है. ये अधिक विरोध को सहन नहीं कर पाते हैं, जिसके वजह से इन्हें परेशान होना पड़ता है. इनकी सबसे बड़ी खासियत ये हैं कि अतिथियों का सत्कार बहुत अच्छे तरीके से करते हैं, इनके पास जो भी व्यकित अपनी समस्या लेकर आता है वो निराश होकर नहीं जाता है. इनकी सबसे बड़ी खूबी यह है कि ये किसी पर भी बहुत जल्दी विश्वास कर लेते हैं और उन्हें अपना मान लेते हैं.

स्वास्थ्य
आपके मूलांक के स्वामी ग्रह शुक्र हैं, शुक्र को समस्त सुखों का कारक माना गया है. इसलिए ये खाने-पीने और सुख-सुविधाओं के आनंद लेने के बहुत शौकीन होते हैं. इनको मुख्य रूप से गले में हृदय संबधी रोग होने की संभावना रहती है. इसलिए इन्हें तेल मसाले वाली चीजों को खाने से परहेज करना चाहिए.

कैसा रहेगा आने वाला साल?
इनका मुख्य ग्रह शुक्र है. ऐसे में इनके लिए आने वाले साल का अक्टूबर, नवंबर, मार्च, अप्रैल और जून का महीना बेहतरीन होगा. सितंबर के अंत तक आपको राजनीतिक क्षेत्र से बड़ा लाभ मिल सकता है. नवंबर और दिसंबर महीने में खर्चों में बढ़ोत्तरी होगी. 06 सितंबर को पैदा हुए लोगों का भाग्योदय जनवरी 2023 के अंत तक हो सकता है. मई के महीने में व्यर्थ की उलझनों में फंस सकते हैं. शासकीय क्षेत्र से जुड़े लोगों को मनोवांछित जगह पर प्रमोशन हो सकता है. सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. आर्थिक दृष्टिकोण से यह वर्ष उत्तम रहेगा. इस वर्ष आप सभी कार्य बहुत बुद्धिमानी के साथ संपन्न करेंगे. यदि इस साल आप कोई नई योजना शुरू करते हैं तो उसमें अवश्य सफलता मिलेगी.

उपाय
मंगल ग्रह आपके राशि के अनुकूल नहीं है. इसलिए आपको हर मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए. साथ ही नियमित स्नान करने के पश्चात भगवान सूर्य को अर्घ दें.

ये भी पढ़ेंः Dream Meaning: सपने में दिख रही हैं ये चीजें तो समझिए चमकने वाली है किस्मत, बहुत जल्द होंगे अमीर

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news