NHM संविदा परीक्षा पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा, गैंग ने देशभर में किए कई पेपर लीक
Advertisement

NHM संविदा परीक्षा पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा, गैंग ने देशभर में किए कई पेपर लीक

NHM की संविदा परीक्षा का पेपर लीक (National Health Mission Exam) मामले में मध्य प्रदेश की ग्वालियर पुलिस को अहम सुराग लगे है.

NHM संविदा परीक्षा पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा, गैंग ने देशभर में किए कई पेपर लीक

करतार सिंह राजपूत/ग्वालियर: NHM की संविदा परीक्षा का पेपर लीक (National Health Mission Exam) मामले में मध्य प्रदेश की ग्वालियर पुलिस को अहम सुराग लगे है. एसपी ग्वालियर के मुताबिक परिक्षार्थियों ने बताया कि पेपर लीक करने वाली गैंग ने दूसरी पाली पेपर लीक (NHM Paper Leak) करने से पहले सुबह की पाली का भी पेपर लीक किया था.  जिसके मुताबिक, आरोपियों ने जो पेपर परीक्षा से पहले मोबाइल पर सॉल्व कराया था. वो हू-ब-हू, वैसा ही था. जबकि क्राइम ब्रांच पुलिस (gwalior crime branch) ने दूसरी पाली के पेपर में आरोपियों को पकड़ा था. यानि की ये पूरी गैंग दोनों पालियों के पेपर लीक कर चुकी थी. साथ ही मोटी रकम ले चुकी थी.

कई राज्यों में नेटवर्क
इसके साथ ही पुलिस को रिमांड के दौरान आरोपी धनंजय पांडेय ने खुलासा किया कि पुष्कर पांडेय इस धंधे का पुराना खिलाडी है. उसका कई राज्यों में नेटवर्क है. पेपर किसे देना पुष्कर तय करता है. परीक्षा कराने वाली कंपनी में उसकी पैठ है. ग्वालियर में पेपर के ज्यादा खरीदार मिल गए इसलिए टीम को यहां भेजा था. 

खेलो इंडिया में टला बड़ा हादसा, खेल प्रतियोगिता के बीच गिरा बड़ा होर्डिंग, बच्चों ने संभाला

15 हजार रुपये कमीशन
गैंग मेंबर्स को एक परीक्षार्थी पर 15 हजार रुपये कमीशन मिलता है. गैंग के दो मुख्य आरोपी अभी फरार है. जिनकी हरियाणा के सोनीपत, प्रयागराज ओर बिहार में आरोपियों की लोकेशन हुई वैरिफाई है. साथ ही एक आरोपी ने पूर्व में उत्तर प्रदेश की प्रतियोगिता वाली परीक्षा का पेपर लीक किया था, तो वहीं मध्य प्रदेश का एक आरोपी प्रतियोगिता परीक्षा में सॉल्वर के रूप में आरोपी रह चुका है.पुलिस को अंदेशा है, कि पकड़ी गैंग ने देश की ओर भी प्रतियोगिता वाली परीक्षाओं में पेपर लीक किए है. जिसकी जांच की जा रही है. 

पुष्कर पांडे मुख्य आरोपी
आपको बता दें कि अब तक इस मामले में 8 आरोपी और 26 परीक्षार्थी पुलिस की हिरासत में है. गैंग के सरगना पुष्कर पांडे की तलाश में पुलिस उत्तर प्रदेश और मुंबई में भी रिकोर्ड पुलिस खखंला रही है. साथ ही पुलिस को ये भी पता चला है, कि पुष्कर पांडे ने रिक्रूटमेंट कंपनी स्ट्रेटेजिक अलायंस मैनेजमेंट सर्विसेस प्राइवेट लिमिटेड (SAMS) के जरिए से पेपर लीक कराया था. कम्पनी से साढ़े तीन करोड़ की हुई थी डील हुई थी.

Trending news