नवरात्रि पर बागेश्वर बाबा का बड़ा बयान, ये संकल्प लेने पर ही सफल होगी पूजा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2457031

नवरात्रि पर बागेश्वर बाबा का बड़ा बयान, ये संकल्प लेने पर ही सफल होगी पूजा

Bageshwar Dham Sarkar: 3 अक्टूबर से शारदीय नवरात्रि पर्व की शुरुआत हो गई है. इन 9 दिनों शक्ति के 9 रूपों की पूजा की जाती है. इस मौके पर बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बड़ा बयान दिया और उन्होंने बताया कि कौन सा संकल्प लेने पर ही देवी की आराधना पूरी होगी.

नवरात्रि पर बागेश्वर बाबा का बड़ा बयान, ये संकल्प लेने पर ही सफल होगी पूजा

Bageshwar Baba Statement: छतरपुर में नवरात्रि को लेकर बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि नवरात्रि में यही विचार है कि देवी की मूर्ति स्थापना रखना और पूजा करना तब सफल है जब यह संकल्प लें कि बेटियों पर उठने वाली उंगली को ही तोड़ दिया जाए. यह संकल्प ले लिया जाए तो ही आपकी नवरात्रि पूजा सफल है, वरना दुर्गा देवी मूर्ति पूजा रखने से भारत का कल्याण नही होना है. 

बागेश्वर सरकार ने कहा कि माता की प्रति उनकी आस्था है और वह भी पूजा करेंगे. देवी मां की स्थापना भी करेंगे. वह माता के विरोध में नहीं है, लेकिन उन लोगों के विरोध में है जो 9 दिन तक दुर्गा दुर्गा करते हैं और दसवें दिन मुर्गा मुर्गा करते हैं ऐसे लोगों के विरोध में है. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि माता देवी रखने वाले लोगों को संकल्प लेना होगा. दुर्गा पूजा के साथ बहन बेटियों के साथ होने वाले अत्याचार पर खुलकर बोले और हिंदू बेटियों के लिए संकल्प लेना होगा. 

ये भी पढ़ें- होटल के कमरे में मिला चौंकाने वाला राज! पुलिस ने 2 युवकों को पकड़ा, वजह जान उड़ जाएंगे होश

'हवस के पुजारी' शब्द पर आपत्ती
इससे पहले पहले बागेश्वर धाम के पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने 'हवस के पुजारी' शब्द पर आपत्ती जताई. उन्होंने कहा कि हवस का पुजारी ही क्यों बोला जाता है. हवस का मौलवी क्यों नहीं. इस बयान पर किसी मौलवी के आपत्ति उठाये जाने पर पलटवार करते हुये कहा कि यह नालायक है. इनको कोई ज्ञान नही है. उन्होंने कहा सभी पुजारी गलत नहीं होते. फिर सभी को क्यों टारगेट किया जाता है. उन्होने आतंकवादी संगठनों पर इजरायल की कारवाई पर कहा कि यही तो गलत है. हम जोड़ने वालों की बात करते हैं तो वह तोड़ने की बात करते हैं. 

 

छतरपुर से हरीश गुप्ता की रिपोर्ट

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news