लव जिहाद के आरोपों में घिरा इंदौर का गरबा आयोजन! विवाद के बाद किया गया निरस्त
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2457184

लव जिहाद के आरोपों में घिरा इंदौर का गरबा आयोजन! विवाद के बाद किया गया निरस्त

MP News: इंदौर के भंवरकुआ इलाके में होने वाला गरबा कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है. बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने आयोजक पर लव जिहाद फैलाने का आरोप लगाया था.

लव जिहाद के आरोपों में घिरा इंदौर का गरबा आयोजन! विवाद के बाद किया गया निरस्त

Indore News:  मध्य प्रदेश के इंदौर में गरबा आयोजन को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. भंवरकुआ इलाके में आयोजित इस गरबा आयोजन के आयोजक पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने लव जिहाद फैलाने का आरोप लगाया था. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और आयोजन स्थल से टेंट और पोस्टर हटा दिए गए हैं. 

यह भी पढ़ें: गौमूत्र पीने के बाद ही मिलेगी गरबा पंडाल में एंट्री! इंदौर में BJP नेता की अजब-गजब सलाह

आयोजक पर लव जिहाद फैलाने का आरोप लगाया
पुलिस ने बुधवार देर रात कार्यक्रम को रद्द कर दिया. जानकारी के मुताबिक बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आयोजक पर लव जिहाद फैलाने का आरोप लगाया था. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच की. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और कार्यक्रम स्थल से टेंट और पोस्टर हटवा दिए. भंवरकुआ टीआई ने बताया कि जिले के बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मामले की शिकायत की थी. शिकायत के बाद कार्रवाई की गई है.

क्या है पूरा मामला
बता दें कि बजरंग दल के कार्यकर्ता राम दांगी ने पुलिस से शिकायत की है कि पिछले कई सालों से फिरोज खान भावना नगर में गरबा मंडल के नाम पर मूर्ति स्थापना के साथ गरबा का आयोजन कर रहे हैं. यह आयोजन लव जिहाद को बढ़ावा देने के लिए किया जाता है. राम दांगी ने कहा कि जो लोग मूर्ति पूजा में विश्वास नहीं रखते वे नौ दिनों तक रीति-रिवाज से पूजा कैसे करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि बजरंग दल ने पहले ही प्रशासन को ऐसे आयोजनों में एक वर्ग विशेष के लोगों के प्रवेश को लेकर सचेत कर दिया है.

मामले को लेकर आयोजक ने कही ये बात
पूरे मामले को लेकर आयोजक फिरोज खान का कहना है कि वे 35 सालों से इस आयोजन से जुड़े हैं, लेकिन उन्हें कभी किसी तरह की परेशानी नहीं हुई. उन्होंने कहा कि कुछ क्षेत्रीय राजनीतिक लोगों की फोटो को लेकर आपत्ति थी. इसी को लेकर पूरा माहौल बनाया गया है. मैं भाजपा का सक्रिय सदस्य हूं, मुझे जानबूझकर आयोजन से दूर रखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में पूर्व विधायकों की पेंशन बढ़ाने की मांग ने पकड़ा जोर, बढ़ सकता है आर्थिक बोझ

देवी मां की मूर्ति की पोशाक को लेकर हुआ बवाल
वहीं, खजराना इलाके में मूर्तिकारों द्वारा देवी मां की मूर्ति को बुर्के जैसा पोशाक पहनाने की जानकारी मिलने पर हिंदू संगठनों ने हंगामा कर दिया. हंगामे के बाद संगठनों ने थाने पहुंचकर मूर्ति बनाने वाले और नौ दिन तक मूर्ति स्थापित करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. हालांकि हिंदू संगठनों की शिकायत के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो बुर्के जैसा कुछ नहीं मिला. लेकिन पुलिस मूर्तिकार को थाने ले आई और उससे पूछताछ की. जानकारी के मुताबिक मूर्ति बनाने वाला कारीगर और मूर्ति बनवाने वाला दोनों ही हिंदू हैं.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news