मध्य प्रदेश में BJP ने अपने ही कार्यकर्ताओं को भेजा नोटिस, जानिए इसके पीछे की वजह
Advertisement

मध्य प्रदेश में BJP ने अपने ही कार्यकर्ताओं को भेजा नोटिस, जानिए इसके पीछे की वजह

मध्य प्रदेश Madhya Pradesh में बीजेपी BJP ने अपने ही कार्यकर्ताओं को नोटिस भेजा है. बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वैभव पवार Vaibhav Pawar ने पार्टी के 18 कार्यकर्ताओं को नोटिस भेजकर प्रदेश कार्यालय में आकर अपना पक्ष रखने के निर्देश दिए हैं. वहीं इस मामले में कांग्रेस बीजेपी पर निशाना साध रही है. 

मध्य प्रदेश में BJP ने अपने ही कार्यकर्ताओं को भेजा नोटिस, जानिए इसके पीछे की वजह

आकाश द्विवेदी/भोपाल। मध्य प्रदेश Madhya Pradesh में बीजेपी BJP ने अपने 1 दर्जन से ज्यादा कार्यकर्ताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. पार्टी ने इन सभी कार्यकर्ताओं को प्रदेश कार्यालय में उपस्थित होकर अपना पक्ष रखने के निर्देश दिया है. बीजेपी के ये सभी कार्यकर्ता भाजपा युवा मोर्चा से जुड़े हैं. वहीं कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी ने अपने जिन कार्यकर्ताओं को नोटिस दिया है उनके खिलाफ तत्काल नामजद प्रकरण दर्ज होना चाहिए. 

बाबा महाकाल मंदिर में हुए विवाद से जुड़ा है मामला 
दरअसल, पूरा मामला कल बाबा महाकाल मंदिर Baba Mahakal Mandir में हुए विवाद से जुड़ा हुआ है. बीजेपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या Tejasvi Surya कल उज्जैन के प्रसिद्ध बाबा महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे थे. इस दौरान बीजेपी के कई कार्यकर्ताओं का मंदिर में पुलिसकर्मियों से विवाद हो गया था. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. बताया जा रहा है कि इस घटनाक्रम में जिला उज्जैन नगर व उज्जैन ग्रामीण से जो बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ता शामिल थे, उन सभी को बीजेपी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है. 

प्रदेश कार्यालय में देना होगा जवाब 
बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वैभव पवार  Vaibhav Pawar ने बीजेपी के कार्यकर्ताओं को भेजे गए नोटिस में कहा लिखा गया है कि सभी कार्यकर्ताओं भोपाल प्रदेश कार्यालय में उपस्थित होकर घटनाक्रम के बारे में स्पष्ट रूप से अपना पक्ष बताने के निर्देश दिए गए हैं. क्योंकि यह घटनाक्रम घोर अनुशासनहीनता की परिधी में आता है, अन्यथा क्यों न आपके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायें. उन्होंने कल वायरल हुए वीडियो का जिक्र भी किया है.

कांग्रेस ने की कार्रवाई की मांग 
वहीं इस मामले में कांग्रेस ने बीजेपी के इन 18 लोगों पर प्रशासन से तत्काल नामजद प्रकरण दर्ज करने की मांग की है. कांग्रेस ने बीजेपी पर धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने और नियमों को तोड़ने का आरोप लगाया है. कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट कर लिखा महाकाल मंदिर के नंदी हाल में भाजयुमों कार्यकर्ताओं ने सुरक्षा कर्मियों से विवाद कर जबरदस्ती प्रवेश किया, इस सच्चाई को खुद भाजयुमो ने मान अपने 18 कार्यकर्ताओं को कारण बताओ नोटिस भी जारी कर दिया. पता नहीं प्रशासन किस दबाव में विवाद की सच्चाई को स्वीकार क्यों नहीं रहा है ?.''

बता दें कि कल बीजेपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या उज्जैन पहुंचे थे, जहां उन्होंने बाबा महाकाल मंदिर में जाकर दर्शन किए, इस दौरान उनके साथ बीजेपी के बहुत से कार्यकर्ता भी मंदिर में पहुंच गए, जहां गर्भगृह में जाने को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं का पुलिसकर्मियों और सुरक्षाकर्मियों से विवाद हो गया. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. 

ये भी पढ़ेंः छिंदवाड़ा में कमलनाथ का बड़ा बयान, ''मिशन-2023'' के लिए  कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बताया प्लान 

Trending news