'सर तन से जुदा'- पिता को मिला बेटे के मोबाइल से मैसेज, थोड़ी देर बाद लाश ट्रेन से कटी मिली
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1274259

'सर तन से जुदा'- पिता को मिला बेटे के मोबाइल से मैसेज, थोड़ी देर बाद लाश ट्रेन से कटी मिली

Bhopal B.Tech Student Death Case: भोपाल के बरखेड़ा इलाके में रेलवे ट्रेक पर रायसेन पुलिस को एक युवक का शव मिला है. युवक भोपाल में बीटेक  की पढ़ाई कर रहा था. बताया जा रहा है कि युवक की मौत से पहले उसके पिता के फोन पर एक मैसेज आया था, जिसमें लिखा था कि  ''गुस्ताख-ए-नबी की एक ही सजा, सिर तन से जुदा.'' इस घटना के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 

'सर तन से जुदा'- पिता को मिला बेटे के मोबाइल से मैसेज, थोड़ी देर बाद लाश ट्रेन से कटी मिली

प्रमोद शर्मा/भोपाल। Bhopal Engineering Student Death Case भोपाल में एक निजी कॉलेज में पढ़ने वाले बीटेक (B.Tech) स्टूडेंट का शव रेलवे ट्रेक पर मिलने से हड़कंप मच गया. युवक का शव रायसेन जिले में आने वाले बरखेड़ा इलाके की रेलवे पटरी पर मिला है. जबकि थोड़ी दूरी पर उसकी किराए से ली गई स्कूटी भी मिली है. हैरान करने वाली बात यह है कि युवक का शव मिलने से कुछ देर पहले उसके पिता के फोन पर एक मैसेज आया था, जिस पर लिखा था ''गुस्ताख-ए-नबी की एक ही सजा, सिर तन से जुदा.'' इस घटना के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है. पुलिस का कहना है कि वह हर एंगल से मामले की जांच कर रही है. 

पुलिस ने जांच की बात कही 
शुरुआती जांच में छात्र के बारे में जानकारी मिली कि वह शेयर बाजार में काम करता था. आशंका है कि उसे घाटा लगा होगा और वह तनाव में आ गया होगा. हालांकि, अभी पीएम रिपोर्ट समेत अन्य तथ्यों की जानकारी जुटाने के बाद ही उसकी मौत की वजह का खुलासा हो सकेगा. पुलिस हर पहलुओं से जांच कर रही है. युवक होशंगाबाद के सिवनी मालवा का रहने वाला था, जिसका नाम निशांक राठौर था. वह बीटेक पांचवें सेमस्टर का छात्र था. 

सीसीटीवी में दिखा छात्र 
बताया जा रहा है कि बरखेड़ा रेलवे ट्रेक पर स्टूडेंट का शव मिला जबकि थोड़ी दूर उसकी किराए से ली गई स्कूटी भी मिली है. वह बाइक चलाने का शौकीन था. इसलिए उसने स्कूटी किराए पर ले रखी थी. लेकिन स्टूडेंट के नाम से बनी इंस्टाग्राम ID से उसके पिता और दोस्तों के वाट्सऐप पर स्क्रीनशॉट आया. गुस्ताख-ए-नबी की एक ही सजा, सिर तन से जुदा. इस घटना के बाद से ही हड़कंप मचा हुआ है. पुलिस की जांच में मृतक छात्र CCTV में अकेला जाता दिखा है. उसने रास्ते में पेट्रोल भी भराया है. ऐसे में पुलिस भोपाल से रायसेन के बीच के CCTV फुटेज भी खंगाल रही है. 

इसके अलावा पुलिस का कहना है कि निशांक को लेकर जानकारी मिली है कि वह क्रिप्टो करेंसी में निवेश करता था, जिसमें उसे घाटा होने की आशंका भी हैं. हालांकि यह बात स्पष्ट नहीं है कि उसे कितना नुकसान हुआ है. इसलिए पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है. 

वहीं इस मामले में युवक के पिता उमाशंकर राठौर का कहना कि मेरा बेटा बहुत ही बिंदास था मुझे विश्वास नहीं होता कि वह सुसाइड कर सकता है.उन्होंने भी मामले में जांच की बात कही है. फिलहाल राजधानी भोपाल के साथ रायसेन और होशंगाबाद जिले की पुलिस भी इस मामले की जांच में जुटी है. 

पिता को आया था मैसेज 
दरअसल, बताया जा रहा है कि निशांक दोपहर तीन बजे के बाद से ही गायब था. परिवार के लोग परेशान भी थे, वह लगातार निशांक से संपर्क करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन वह लगातार फोन काट रहा था. इसी बीच उसका शव मिलने से पहले उसके पिता के फोन पर यह मैसेज आया था. जिसके बाद परिजनों ने तुरंत मामले की जानकारी पुलिस को दी और उसके कुछ देर बाद ही निशांक का शव मिलने की सूचना मिली. फिलहाल पुलिस का कहना है कि हर एंगल की बारीकी से जांच की जा रही है. इसके अलावा उसके कुछ दोस्तों से भी पूछताछ की जा रही है. 

वहीं देर शाम तक निशांक का शव उसके घर पहुंच गया. जहां परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल था. बताया जा रहा है कि निशांक की मां का निधन पहले ही हो चुका है वह तीन भाई-बहनों में एकलौता था, उसकी दो बहनें थी. घटना के बाद परिवार में गम का माहौल है. 

Trending news