MP News: RGPV विश्वविद्यालय में करोड़ों रुपये का घोटाला, ABVP का हंगामा, कुलपति को हटाने की तैयारी
Advertisement

MP News: RGPV विश्वविद्यालय में करोड़ों रुपये का घोटाला, ABVP का हंगामा, कुलपति को हटाने की तैयारी

RGPV University: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में करोड़ों के घोटाले को  लेकर इस समय हड़कंप मचा हुआ है.  उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने भी बड़े पैमाने पर यहां भ्रष्टाचार की आशंका जताई है.

MP News: RGPV विश्वविद्यालय में करोड़ों रुपये का घोटाला,  ABVP का हंगामा, कुलपति को हटाने की तैयारी

RGPV University: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में करोड़ों के घोटाले को  लेकर इस समय हड़कंप मचा हुआ है. इसे लेकर ABVP ने RGPV में आर्थिक गड़बड़ियों को लेकर जमकर विरोध किया. यहां तक की विश्वविद्यालय के अधिकारी और कर्मचारी को बंधक बनाकर रख लिया. अब शासन ने दोषियों के खिलाफ एफआईआर करने का फैसला ले लिया है.

बता दें कि प्रारंभिक जांच रिपोर्ट के मुताबिक, राजीव गांधी प्रोद्यौगिकी विश्वविद्यालय के अकाउंट से 19.48 करोड़ रुपए प्राइवेट अकाउंट में अनधिकृत तरीके से ट्रांसफर किए गए हैं. जिसके बाद ये समिति इस घटना की जांच करेगी.

200 करोड़ की एफडी से जुड़ा मामला
गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय प्रदेश का एक मात्र तकनीकी  विश्वविद्यालय है. इस यूनिवर्सिटी में 200 करोड़ रुपये की एफडी का प्राइवेट खाते में स्थानांतरण करने का आरोप लगाया गया है. जिसे लेकर एबीवीपी ने विरोध प्रदर्शन किया है. बता दें कि इसे लेकर 19 फरवरी से विद्यार्थी परिषद का प्रदर्शन जारी है. कार्यकर्ता  जांच रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग पर अड़े हुए है.

कुलपति को हटाने की तैयारी
विरोध के बीच उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार छात्रों से मिलने पहुंचे. वहीं  RGPV विश्विद्यालय में करोड़ों के घोटाले के मामले में कुलपति को हटाने की तैयारी भी शुरू हो गई है. उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का इस मामले पर बयान आया है. उन्होंने कहा कि कुलपति को हटाया जाएगा, फिलहाल उन्हें छुट्टी पर भेज रहे हैं. मामले में FIR कराई जाएगी, दोषियों पर सख्त कार्रवाई होगी. बता दें कि मंत्री ने यूनिवर्सिटी में बड़े पैमाने पर  भ्रष्टाचार की आशंका जताई है.

Trending news