क्या आप इन दो बच्चों को पहचानते हैं ? एक तो मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बना था
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1293912

क्या आप इन दो बच्चों को पहचानते हैं ? एक तो मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बना था

सोशल मीडिया social media पर एक पुरानी फोटो वायरल हो रही है, जिसमें दो बच्चें नजर आ रहे हैं. यह दोनों बच्चे फिलहाल मध्य प्रदेश Madhya Pradesh के बड़े राजनेता है. दोनों में से एक तो मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री भी रह चुका है. क्या आप इन दोनों बच्चों को पहचानते हैं. 

क्या आप इन दो बच्चों को पहचानते हैं ? एक तो मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बना था

भोपाल। सोशल मीडिया social media पर मध्य प्रदेश Madhya Pradesh के पूर्व मंत्री ने एक फोटो शेयर की है. इस फोटो में दो बच्चे नजर आ रहे हैं, यह फोटो वायरल भी खूब हो रही है. क्योंकि इस फोटो में दिख रहे दोनों बच्चे प्रदेश के कद्दावर नेता है. जिनमें से एक तो प्रदेश का मुख्यमंत्री भी रहा है. आप सोच रहे होंगे भी इस फोटो में नजर आ रहे यह दोनों नेता हैं कौन तो इसकी जानकारी हम आपको बताते हैं. 

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और उनके भाई की फोटो 
दरअसल, मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह Jaivardhan Singh ने अपने ट्विटर आईडी से एक फोटो शेयर की है. यह फोटो उनके पिता दिग्विजय सिंह Digvijay Singh और चाचा लक्ष्मण सिंह Laxman Singh की है, दोनों के बचपन की फोटो शेयर करते हुए जयवर्धन सिंह ने लिखा ''इतिहास के झरोखों से. दाता एवं काकासाहव!'' बता दें कि जयवर्धन सिंह अपने पिता को दाता और चाचा को काकासाहव कहते हैं. जिसके बाद यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. 

fallback

फोटोः दिग्विजय सिंह और लक्ष्मण सिंह 

दिग्विजय सिंह और लक्ष्मण सिंह की बचपन की फोटो में देखकर कोई उन्हें पहचान ही नहीं पा रहा है. क्योंकि दोनों की यह फोटो बेहद पुरानी है. ऐसे में लोग इस फोटो को शेयर कर यही सवाल पूछ रहे हैं कि ये दोनों बच्चे कौन हैं. 

एमपी के मुख्यमंत्री रहे हैं दिग्विजय सिंह 
बता दें कि दिग्विजय की गिनती कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में होती है. वह दस साल तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं, जबकि वर्तमान में कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य है. इसके अलावा दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह भी वर्तमान में विधायक हैं, जबकि वह पांच बार लोकसभा सदस्य भी रह चुके हैं. दरअसल, दिग्विजय सिंह का परिवार गुना जिले में आने वाली राघोगढ़ रियासत का राजपरिवार है. 

परिवार के सभी सदस्य कांग्रेस में शामिल हैं. दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह राघोगढ़ से कांग्रेस विधायक हैं, जबकि वह कांग्रेस की कमलनाथ सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. जयवर्धन सिंह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP बनेगा 550 बिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था, 1 लाख सरकारी नौकरियों पर भर्ती होगी: CM शिवराज

Trending news