सीएम शिवराज की कैबिनेट बैठक आज, इन अहम फैसलों पर लग सकती है मुहर
Advertisement

सीएम शिवराज की कैबिनेट बैठक आज, इन अहम फैसलों पर लग सकती है मुहर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सुबह 11 बजे मंत्रालय में कैबिनेट बैठक करेंगे. इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगने की उम्मीद है. 

सीएम शिवराज की कैबिनेट बैठक आज, इन अहम फैसलों पर लग सकती है मुहर

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज मंत्रियों को साथ कैबिनेट बैठक करेंगे. बताया जा रहा है कि इस बैठक में कई बड़े फैसलों पर मुहर लग सकती है. इसके अलावा कई नए फैसले भी लिए जा सकते हैं. आज की बैठक में राजधानी भोपाल में नेशनल फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी के लिए जमीन देने का फैसला लिया जा सकता है.

लग सकती है इन फैसलों पर मुहर 
दरअसल, राजधानी भोपाल में नेशनल फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी के लिए सरकार बरखेड़ा बोंदर में 15 एकड़ सरकारी जमीन मुफ्त में देगी, जमीन का मार्केट रेट मूल्य 31 करोड़ 57 लाख रुपए है, लेब न होने से फॉरेंसिक के मामलों में रिपोर्ट आने में देरी होती है, जिससे न्यायालयों में भी सरकार की ओर से पक्ष रखने में समय लगता है. ऐसे में अब लेब के निर्माण में तेजी लाए जाने की उम्मीद है. 

वहीं मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान अनुदान बढ़ाने और स्वेच्छानुदान योजना में मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं को पूरा करने के लिए राशि प्रदान का प्रस्ताव भी आज की बैठक में पास हो सकता है. कुंडू टॉस्क फोर्स समिति की अनुशंसा के क्रियान्वयन के लिए राज्य सांख्यिकी आयोग का गठन किया जाएगा, इसका प्रस्ताव भी कैबिनेट में आएगा. 

उद्योग संवर्धन नीति 2014 के अंतर्गत जारी निवेश प्रोत्साहन सहायता योजना की अवधि में वृद्धि में किए जाने के संबंध में भी फैसला होगा. वहीं राज्य खनिज निगम लिमिटेड के द्वारा कोल ब्लॉक के विकास के लिए गठित संयुक्त क्षेत्र की कंपनियों के कोल ब्लॉक अनावंटन के बाद परिसमापन के संबंध में भी प्रस्ताव पास हो सकता है. इन सभी प्रस्तावों को आज होने वाली बैठक में हरी झंडी मिल सकती है. सीएम शिवराज की अध्यक्षता में सुबह 11 बजे मंत्रालय में यह बैठक होगी. 

निकाय चुनाव के प्रचार में जुटे हैं मुख्यमंत्री 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नगरीय निकाय चुनाव के प्रचार में जुटे हुए हैं. सीएम आज इंदौर, बुरहानपुर और खंडवा में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करेंगे. जबकि मंत्री भी निकाय चुनाव के प्रचार में जुटे हैं. 

ये भी पढ़ेंः Asaduddin Owaisi आज भोपाल में, AIMIM प्रत्याशियों के लिए करेंगे प्रचार

Trending news