Bharat Ratna: जब MP से सांसद बनना चाहते थे आडवाणी, इस सीट से चुनाव लड़ने के लिए गए थे अड़
Advertisement

Bharat Ratna: जब MP से सांसद बनना चाहते थे आडवाणी, इस सीट से चुनाव लड़ने के लिए गए थे अड़

Bharat Ratna LK Advani: प्रधानमंत्री मोदी ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित करने का ऐलान किया है. आइए इस खास मौके पर हम आपको उनसे जुड़ा एक किस्सा बताते हैं जब 2014 में आडवाणी भोपाल से चुनाव लड़ना चाहते थे.

Bharat Ratna

Bharat Ratna: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बड़ा ऐलान किया है. पीएम मोदी ने ऐलान किया है कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा. वह भारत रत्न से सम्मानित होने वाले 50वें व्यक्ति बनेंगे. गौरतलब है कि आडवाणी पूर्व गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष भी रह चुके हैं. आपको बता दें कि लाल कृष्ण आडवाणी का मध्य प्रदेश से खास नाता रहा है और वह MP से सांसद चुनकर संसद भी जाना चाहते थे. आइए आपको बताते हैं पूरा किस्सा...

जब MP से सांसद बनना चाहते थे आडवाणी?
लाल कृष्ण आडवाणी ने 2014 का लोकसभा चुनाव गुजरात से लड़ा था. हालांकि, उनकी इच्छा मध्य प्रदेश से सांसद चुने जाने की थी. दरअसल, उस वक्त लालकृष्ण आडवाणी भोपाल से चुनाव लड़ना चाहते थे. 2014 में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने आडवाणी को गांधीनगर से मैदान में उतारा था. हालांकि, कहा जाता है कि केंद्रीय चुनाव समिति के गांधीनगर से चुनाव लड़ाने के फैसले के बावजूद वह भोपाल से चुनाव लड़ने पर अड़े हुए थे. आपको बता दें कि ये सस्पेंस कई दिनों तक चला था. हालांकि, आख़िर में उन्होंने गांधीनगर से ही चुनाव लड़ा था. जहां से उन्होंने शानदार जीत हासिल की थी. 2014 के भारतीय आम चुनाव में, गांधीनगर में लाल कृष्ण आडवाणी ने 773,539 वोट हासिल किए थे. चुनाव में आडवाणी ने कुल वोट शेयर का 68.12% हासिल किया था और कांग्रेस के किरीटभाई ईश्वरभाई पटेल को 290,418 वोटों से हराया था.

सीएम मोहन ने दी बधाई
एमपी के कई नेताओं ने लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित होने के लेकर बधाई दी. सीएम मोहन ने बधाई देते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट किया, "हमारे मार्गदर्शक श्रद्धेय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न की उपाधि से सम्मानित करने का निर्णय हम सभी के लिए प्रसन्नता का विषय है. श्रद्धेय आडवाणी जी का जीवन हम सभी के लिए साहस, त्याग, देशप्रेम और राष्ट्रसेवा का एक अनूठा उदाहरण है. हम सभी कार्यकर्ताओं के लिए उनका जीवन प्रेरणा पुंज के समान है. इस अभूतपूर्व निर्णय हेतु यशस्वी प्रधानमंत्री श्री जी का हार्दिक अभिनंदन."

Trending news