Bharat Jodo Yatra को लेकर बड़ी खबर, राहुल गांधी क्यों ले रहे हैं 4 दिन का ब्रेक ?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1442270

Bharat Jodo Yatra को लेकर बड़ी खबर, राहुल गांधी क्यों ले रहे हैं 4 दिन का ब्रेक ?

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) जल्द ही मध्य प्रदेश में आने वाली है, लेकिन अब राहुल की यात्रा में कुछ बदलाव हुआ है. जिसकी जानकारी कांग्रेस की तरफ से जारी कर दी गई है. बताया जा रहा है कि गुजरात विधानसभा चुनाव की वजह से राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में बदलाव हुआ है. 

Bharat Jodo Yatra को लेकर बड़ी खबर, राहुल गांधी क्यों ले रहे हैं 4 दिन का ब्रेक ?

Bharat Jodo Yatra: भोपाल। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) इस वक्त महाराष्ट्र में हैं, भारत जोड़ो यात्रा की एंट्री मध्य प्रदेश में 20 नवंबर को होनी थी, लेकिन अब इसमें कुछ बदलाव हुआ है, अब राहुल की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश में 20 की जगह 23 नवंबर को एंट्री करेगी, इस बीच राहुल गांधी (Rahul Gandhi) गुजरात विधानसभा चुनाव (gujarat assembly election) में प्रचार करने जाएंगे.  राहुल अब 23 नवंबर से बुरहानपुर से यात्रा फिर से शुरू करेंगे. 

राहुल दो दिन गुजरात में करेंगे प्रचार 
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के मध्य प्रदेश आने से पहले उसमें एक बार फिर फेरबदल हुआ है, राहुल अब महाराष्ट्र से यात्रा खत्म करके पहले दो दिन के लिए गुजरात में प्रचार करने लिए जाएंगे, 21 और 22 नवंबर को पदयात्रा का रेस्ट रहेगा. 23 नवंबर से राहुल फिर से यात्रा शुरू करेंगे. हालांकि बाकि का प्रोग्राम पूरा वैसा ही रहेगा. 

399 किलोमीटर का सफर करेंगे पूरा 
राहुल गांधी मध्य प्रदेश में कुल 399 किलोमीटर की यात्रा करेंगे. एमपी के 6 जिलों में वह घूमेंगे, जिसके बाद 5 दिसंबर को राहुल गांधी की यात्रा राजस्थान में प्रवेश करेगी. राहुल गांधी इंदौर के बड़ा गणेश, राजवाड़ा जाएंगे इसके अलावा इंदौर के खालसा कॉलेज में उनका नाईट स्टे भी रहेगा. जबकि एक दिसंबर को राहुल उज्जैन में रहेंगे और एक सभा को भी संबोधित करेंगे. इसके अलावा राहुल गांधी 29 नवंबर को भी ब्रेक पर रहेंगे. 

राहुल गुजरात में करेंगे प्रचार 
दरअसल, गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के सभी दिग्गज प्रचार में जुटे हुए हैं, लेकिन राहुल गांधी ने अब तक गुजरात में प्रचार नहीं किया था, लेकिन अब राहुल तीन दिन गुजरात में प्रचार करेंगे, पहले वह 21 और 22 नवंबर को गुजरात में प्रचार करेंगे, इसके बाद 29 नवंबर को भी राहुल गांधी गुजरात में एक दिन के लिए प्रचार करने जाएंगे. गुजरात में दो चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. बताया जा रहा है कि राहुल की यात्रा गुजरात नहीं जा रही है, इसलिए अब उनके तीन दिन के प्रचार का समय निर्धारित किया गया है. 

12 दिन मध्य प्रदेश में रहेंगे राहुल गांधी 
राहुल गांधी अब 16 की जगह 12 दिन तक मध्य प्रदेश में रहेंगे. इसको लेकर कांग्रेस ने तैयारियां भी शुरू कर दी है. पूर्व सीएम कमलनाथ पहले ही बुरहानपुर खरगोन और खंडवा का दौरा कर राहुल की यात्रा का रूट चेक कर चुके हैं. राहुल की यात्रा का रूट वहीं रहेगा बस यात्रा में तीन दिन का ब्रेक होगा. नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने बताया था कि गुजरात कांग्रेस कमेटी राहुल गांधी को चुनाव प्रचार में भेजने की मांग कर रही है. मप्र में जहां यात्रा विराम करेगी, वहीं से फिर शुरुआत होगी. हालांकि एमपी में यात्रा को लेकर तैयारियां जारी हैं. 

ये भी पढ़ेंः PESA ACT: MP में आज से लागू होगा पेसा एक्ट, जानिए इसकी पांच बड़ी बातें 

Trending news