Bajrang Dal: बजरंग दल पर दिग्विजय सिंह आक्रमक, पीएम मोदी को भेजा ये पत्र
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1681363

Bajrang Dal: बजरंग दल पर दिग्विजय सिंह आक्रमक, पीएम मोदी को भेजा ये पत्र

कर्नाटक विधानसभा चुनाव  (Karnataka Elections 2023) में कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है. कांग्रेस ने जब से अपने घोषणा पत्र में बजरंग दल (Bajrang Dal) को बैन करने की बात कही है, इसी के साथ मध्यप्रदेश में बजरंग दल को लेकर भी सियासत तेज हो गई है.

फाइल फोटो

Bajrang Dal Ban: कर्नाटक विधानसभा चुनाव  (Karnataka Elections 2023) में कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है. कांग्रेस ने जब से अपने घोषणा पत्र में बजरंग दल (Bajrang Dal) को बैन करने की बात कही है, इसी के साथ मध्यप्रदेश में बजरंग दल को लेकर भी सियासत तेज हो गई है. गौरतलब है कि इसी साल प्रदेश में चुनाव होने है, ऐसे में ये मुद्दा तेज होता जा रहा है. इस बीच दिग्विजय सिंह ने बजरंग दल को लेकर पीएम मोदी को पत्र भेजा है. 

दिग्विजय सिंह ने किया ट्वीट
दिग्विजय सिंह के ट्वीट के बाद एमपी की सियासत काफी तेज हो गई है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैंने तो सन 2000 में SIMI और बजरंग दल दोनों को प्रतिबंधित करने के लिए प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा था. लेकिन तत्कालीन केंद्र में भाजपा सरकार ने स्वीकार नहीं किया. मेरा दुर्भाग्य है की मेरी बात को समझने और स्वीकार करने में लोगों को समय लगता है. पत्र में दिग्विजय ने कहा बजरंग दल धर्म की कथित तौर पर धर्म की रक्षा के लिये खुलेआम हथियारों का प्रदर्शन करता है और अमन पसंद आवाम को आतंकित करता है.

उन्होंने पीएमओ को टैग कर लिखा कि मोदी जी बजरंग दल की हिंसक गतिविधियों को लेकर मैंने 8 नवंबर 2021 को संघ प्रमुख डॉ मोहन भागवत को एक पत्र लिखा था. जिसकी कॉपी भेज रहा हूं. आपके द्वारा  इस संगठन को धर्म के साथ जोड़ने का प्रयास बिलकुल ग़लत है व अशोभनीय है.

जबलपुर में हुई तोड़फोड़
बता दें कि कांग्रेस द्वारा कर्नाटक में सरकार बनने के बाद बजरंग दल को बैन करने की बात कही गई है. जिसको लेकर देश में बजरंग दल के कार्यकर्ता नाराज हैं. बजरंग दल के कार्यकर्ता गुरुवार को जबलपुर में रैली निकालकर कांग्रेस कार्यालय पहुंचे. कार्यकर्त्ताओं ने कांग्रेस कार्यालय पर पत्थरबाजी और तोड़फोड़ की की. प्रदर्शनकारियों ने कांग्रेस कार्यालय के साथ-साथ निजी संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचाया है. 

जबलपुर कांग्रेस कार्यालय में हुई तोड़फोड़ को लेकर  दिग्विजय ने ट्वीट कर लिखा कि माननीय मोदी जी शिवराज जी  जबलपुर में बजरंग दल द्वारा इस कृत्य को हम धार्मिक कार्य कहें या गुंडा गर्दी? क्या मध्य प्रदेश पुलिस इन असामाजिक तत्वों पर कोई कार्यवाही करेगी? क्या ऐसे असामाजिक लोगों को भाजपा संरक्षण देना चाहती है? यह संस्कार भगवान राम और बजरंगबली के भक्तों का तो हो नहीं सकता.

Trending news