बागेश्वर धाम के पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बताया, चीन में लोगों के नाम कैसे रखे जाते हैं?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1587752

बागेश्वर धाम के पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बताया, चीन में लोगों के नाम कैसे रखे जाते हैं?

छतरपुर के बागेश्वर धाम (Bageshwar dham) के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (dhirendra krishna shastri) अपने बेबाक बयानों के लिए लगातार ही सुर्खियों में रहते हैं. वो हाल फिलहाल में हिंदू राष्ट्र (Hindu Rashtra) की मांग को लेकर देशभर में चर्चा का विषय बने हुए है.

बागेश्वर धाम के पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बताया, चीन में लोगों के नाम कैसे रखे जाते हैं?

Bageshwar Dham on China: छतरपुर के बागेश्वर धाम (Bageshwar dham) के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (dhirendra krishna shastri) अपने बेबाक बयानों के लिए लगातार ही सुर्खियों में रहते हैं. वो हाल फिलहाल में हिंदू राष्ट्र (Hindu Rashtra) की मांग को लेकर देशभर में चर्चा का विषय बने हुए है. वहीं उनका अब एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें वो कथा के दौरान बता रहे हैं कि चीन में किस तरह लोगों के नाम रखे जाते हैं.

दरअसल सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कहते हुए नजर आ रहे हैं कि अगर लोगों के नाम नहीं रखे जाते तो कैसे लोगों को बुलाते? ऐ ओ, ओय.....! मान लो हमें पंक्ति में बैठे सबसे आखिरी व्यक्ति को बुलाना होता तो ऐसे ही बुलाते ए ओ.,, करते हुए. 

चीन में कोई वेद, पंडित नहीं..
पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने चीन का उदाहरण देते हुए कहा कि चाइना में ऐसे ही नाम रखे जाते हैं. थाली के उपर चम्मच या सिक्का पटका जाता है. अब उस सिक्के से जो आवाज निकलती है, वो नाम रख दिया जाता है. जैसे- चिंग, चॉन्ग, टन्न.... क्योंकि चीन में तो न पंडित होते हैं, और न वेद. ऐसे ही लोगों के नाम रख दिए जाते हैं.

चीन को भस्म करने की मिली थी चुनौती
गौरतलब है कि बीते दिनों पंडित धीरेंद्र शास्त्री को सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा था कि अगर इतने चमत्कारी हैं और शक्ति है तो चीन (China) को भस्म क्यों नहीं कर देते? इस पर धीरेंद्र शास्त्री ने जवाब देते हुए कहा था कि 'अर्जी लगाओ.' फिर जब उनसे पूछा गया कि क्या क्या अर्जी लगाने से आप चीन को भस्म कर देंगे. तो इस पर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा 'ऐसा तो हमने कभी दावा नहीं किया की हम भस्म करते हैं. हम तो विश्व कल्याण की बात करते हैं. हमारा सनातन भस्म नहीं, दंड नहीं बल्कि शिक्षा देता है.

Trending news