Bageshwar Dham: धीरेंद्र शास्त्री को मिली मुंह काला करने की धमकी, FIR नहीं होने पर दी ये चेतावनी!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1677223

Bageshwar Dham: धीरेंद्र शास्त्री को मिली मुंह काला करने की धमकी, FIR नहीं होने पर दी ये चेतावनी!

Dhirendra Krishna Shastri News: पंडित धीरेंद्र शास्त्री के विवाद को लेकर बवाल गहराता जा रहा है. उज्जैन में कलचुरी, कलाल और पोरवाल समाज के आक्रोशित लोगों ने कहा कि यदि मौका मिला तो इनका मुंह काला कर देंगे.

फाइल फोटो

Bageshwar Dham Dhirendra Shastri  Controversial Statement: बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों टीवी चैनलों से लेकर सोशल मीडिया (social media) तक सुर्खियों में छाए हुए हैं. वहीं इनके एक के बाद एक विवादित बयान का विरोध भी शुरू हो गया है. बता दें कि बीते दिनों कथा वाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बीते 22 अप्रैल को ताम्रकार समाज के आराध्य भगवान सहस्त्रबाहु (Lord Sahastrabahu) को लेकर कथित आपत्तिजनक (Offensive) शब्द कहे थे. जिसको लेकर विरोध कलचुरी, कलाल और कई अलग-अलग प्रतिनिधियों ने मोर्चा खोल रखा है. धीरेंद्र शास्त्री द्वारा सहस्त्रबाहु के खिलाफ की गई टिप्पणी को लेकर प्रदेश भर में प्रदर्शन किया जा रहा है और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है.

आंदोलन की चेतावनी
बीते सोमवार को उज्जैन में कलचुरी कलाल पोरवाल चौक से कई अलग-अलग समाज के प्रतिनिधियों ने पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचकर पंडित धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ नारेबाजी की और इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा को ज्ञापन सौंपा. प्रदर्शनकारियों में शामिल भरत पोरवाल ने बताया कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री कथा वाचक होकर भगवान सहस्त्रबाहु के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी कर रहे हैं. प्रदर्शनकारियों ने धीरेंद्र शास्त्री पर एफआईआर दर्ज होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी है.

मुंह काला करने की चेतावनी
बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर के विरोध में उतरे प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी है कि यदि मौका मिलेगा तो पंडित धीरेंद्र शास्त्री का मुंह काला करेंगे. प्रदर्शनकारियों में शामिल भरत पोरवल ने कहा कि 'कथावाचक को सभी धर्म और सभी देवी देवताओं का सम्मान करना चाहिए, लेकिन पंडित धीरेंद्र शास्त्री ऐसे पहले कथावाचक हैं जो भगवान सहस्त्रबाहु का अपमान करते हुए टिप्पणी कर रहे हैं. इसलिए उन्हें पूरा समाज प्रदर्शन कर सबक सिखा रहा है.' इसके अलावा उन्होंने यह भी एलान किया कि यदि पंडित धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ सभी लोग अपने अपने थानों में शिकायत दर्ज कराएं.

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने दी थी सफाई
गौरतलब है कि बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री द्वारा हैहयवंशी समुदाय के देवता सहस्त्रबाहु को लेकर दिए गए बयान पर शुरू हुआ विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. हालांकि, पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने भी अपनी बातों पर खेद जताते हुए सफाई दी है. बढ़ते विरोध के बाद बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने अपने सहस्त्रबाहु देव के बारे में दिए बयान पर खेद भी जताया है.

ये भी पढ़ेंः MP Politics: कमलनाथ के मैं हिंदू हूं, बेवकूफ नहीं बयान पर बिफरी BJP ने कहा थका हुआ तो कांग्रेस ने नरोत्तम मिश्रा को कह दिया बूढ़ा

Trending news