Astro Tips for Business: कारोबार में होगा मनचाहा लाभ, अपनाएं ये आसान उपाय
Advertisement

Astro Tips for Business: कारोबार में होगा मनचाहा लाभ, अपनाएं ये आसान उपाय

अगर आप किसी छोटे या बड़े कारोबार से जुड़े हैं, आपके कारोबार में तरक्की नहीं हो रही है और आपको बार-बार नुकसान का सामना करना पड़ रहा है तो आज हम आपको ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिसे अपनाने से आपके बिजनेस में तरक्की होने शुरू हो जाएंगे.

 

Astro Tips for Business: कारोबार में होगा मनचाहा लाभ, अपनाएं ये आसान उपाय

शुभम शांडिल्य/नई दिल्लीः (Astro totke for Business)अगर आप किसी छोटे या बड़े बिजनेस से जुड़े हैं, बिजनेस में तरक्की नहीं हो रही है या लगातार नुकसान का सामना करना पड़ रहा है, आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं, आपका कारोबार बंद होने के कगार पर आ गया है तो आज हम आपको कुछ ऐसे आसान उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाने से आपके कारोबार में तरक्की होना शुरू हो जाएगी और आपको मनचाहा लाभ मिलना शुरू हो जाएगा. आइए जानते हैं क्या हैं वो उपाय?

पिछले दो सालों से कोरोना महामारी के चलते लोगों के दैनिक जीवन में खूब उथल पुथल मची हुई है. कोरोना महामारी से लोगों की जिंदगी पूरी तरह से तबाह हो गई है. कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण से सरकार द्वारा लगाए जाने वाले लाकडाउन से व्यापार पूरी तरह चौपठ हो गया. जिससे व्यापारियों की आर्थिक स्थिति पूरी तरह से प्रभावित हो गई है, जो अब धीरे-धीरे पटरी पर उतर रही है. कई व्यापारियों के तो कारोबार बंद होने के कगार पर हैं ऐसे में हम आपको आज ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिसे अपनाने से आपको कारोबार में खूब तरक्की होगी और मनचाहा लाभ होगा. आइए जानते हैं क्या है वो उपाय?

कारोबार में अपनाए ये उपाय

1. यदि आपका कारोबार सही ढंग से नहीं चल रहा है और आप लगातार घाटे का सौदा कर रहे हैं तो रात को सोते वक्त अपने बेड के पास किसी बर्तन में जौ रख दें, उसे अगले दिन सुबह किसी जरूरत मंद व्यक्ति को दान दें, हर रोज सुबह उठकर कौएं को रोटी खिलाएं. ऐसा नियमित करने से आपके आर्थिक स्थिति में धीरे-धीरे सुधार होना शुरू हो जाएगा. और आपको कारोबार में मनचाहा लाभ मिलने लगेंगे.

2. यदि आपके अथक परिश्रम के बाद भी कारोबार में बार-बार नुकसान हो रहा है, तो अपने दुकान के दरवाजे के दोनों तरफ हर रोज गेहूं का आटा डालना हैं. इस उपाय को आप नियमित 30-35 दिन तक करेंगे तो आपके कारोबार में लाभ होने शुरू हो जाएंगे जिससे आपके कारोबार में तरक्की होगी.

 

ये भी पढ़ेंः शनिवार को करें ये आसान उपाय, सूर्य की तरह चमक जाएगी किस्मत

 

3. यदि आपका बिजनेस पिछले कई दिनों सं मंदा चल रहा है और दुकान पर ग्राहक नहीं आ रहे हैं तो शनिवार के दिन किसी बड़े बिजनेस मैन के यहां से लोहे का टुकड़ा लेकर आएं. इसके बाद इसे चुपके से अपने दुकान में किसी पवित्र जगह पर स्वास्तिक का चिन्ह बनाकर उस पर काली उड़द का दाल रख दें, जिसके बाद उस पर लोहे के टुकड़े रख दें ऐसा करने से शीघ्र ही ग्राहकों में बढ़ोत्तरी शुरू होगी और आपके व्यापार में तरक्की होने लगेगी.

4. यदि आपको ऐसा लगता है कि आपके कारोबार पर किसी की नजर लग गई है जिसकी वजह कारोबार नहीं चल रहा है तो रविवार के दिन 5 नींबू काटकर अपने दुकान में रख दें. साथ ही एक मुट्ठी काली मिर्च और एक मुट्ठी पीला सरसों रख दें. इन सभी समानों को अगले दिन सुबह दुकान खोलते वक्त उठाकर सूनसान स्थान पर ले जाकर रख दें. ऐसा करने से आपके व्यापार फिर से पहले के तरह चलने लगेंगे.

5. यदि आपके कारोबार में बार-बार आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसा लग रहा है कि आपके मेहनत का फल सकारात्मक नहीं मिल रहा है तो प्रतिदिन सुबह शाम किसी काले कुत्ते को खाना खिलाएं. साथ ही जरूरतमंद लोगों को भी भोजन कराएं. ऐसा करने से आपके कारोबार की सारी समस्याएं दूर हो जाएंगी और आपके आर्थिक स्थिति में धीरे-धीरे सुधार होना शुरु हो जाएगा.

ये भी पढ़ेंः चाणक्य नीति की इन बातों का रखें ध्यान, जिदंगी में कभी नहीं आएगी मुसीबतें

ये भी पढ़ेंः शरीर के इस अंग पर तिल के निशान वाले होते हैं धनवान, जानिए तिल का महत्व

disclaimer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

LIVE TV

Trending news