Agniveer Rally Bharti: अग्निवीर बनने के लिए युवाओं ने किया फर्जीवाड़ा, खुलासे के बाद आर्मी ने लिया ये एक्शन
Advertisement

Agniveer Rally Bharti: अग्निवीर बनने के लिए युवाओं ने किया फर्जीवाड़ा, खुलासे के बाद आर्मी ने लिया ये एक्शन

Agniveer Rally Bharti Bhopal: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में चल रही अग्निवीर भर्ती रैली में फर्जी कंडीडेट का मामला सामने आया है. यहां 18 संदिग्ध युवकों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है. सभी फर्जी दस्तावेज के जरिए देश के सेवा के लिए जाने की फिराक में थे.

Agniveer Rally Bharti: अग्निवीर बनने के लिए युवाओं ने किया फर्जीवाड़ा, खुलासे के बाद आर्मी ने लिया ये एक्शन

Agniveer Rally Bharti Bhopal: भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में चल रही अग्निवीर भर्ती रैली में 18 युवक गड़बड़ी करते पकड़े गए हैं. सभी ने आर्मी में नौकरी पाने के लिए पता बदलकर और अपनी उम्र छुपाकर गड़गबड़ी करने का प्रयास किया था. आर्मी यूनिट ने भोपाल पुलिस को इस संबंध में शितायत की है और अपने स्तर पर मामले की जांच में जुट गई है. उम्मीद जताई जा रही है कि इनसे पूछताछ में कुछ अहम खुलासे हो सकते हैं.

क्या की गड़बड़ी?
बताया जा रहा है इन युवाओं ने पता बदलकर भर्ती होने का किया प्रयास किया था. इसके साथ ही आयु कम कराने के लिए दो बार 10वीं की परीक्षा देना दिखाया था. दो ने अपनी उम्र कम करने के लिए दो बार 10वीं की परीक्षा दी थी, जबकि बाकी ने फर्जी तरीके से मध्यप्रदेश का मूल निवास प्रमाण बनवा लिया. दो के जाति प्रमाण पत्र के गलत होने की आशंका है. हालांकि अभी इस बारे में पुख्ता तरीके से नहीं कहा जा सकता.

ये भी पढ़ें: पशुपालक हो जाएं अलर्ट! अब देने पड़ सकते हैं 1000 रुपये, अध्यादेश जारी

7 नवंबर तक चलनी है भर्ती
भोपाल अग्निवीर सेना भर्ती रैली मोतीलाल नेहरू स्टेडियम और लाल परेड ग्राउंड में चल रही है. इसमें 9 जिलों के युवा भाग ले रहे हैं. इन जिलों में भोपाल, राजगढ़, रायसेन, सीहोर, विदिशा बैतूल, छिंदवाड़ा, नर्मदापुरम और हरदा शामिल है. बताया जा रहा है कि 7 नवंबर तक करीब 45 हजार युवा भर्ती प्रक्रिया में भाग लेंगे.

VIDEO: गलत ट्रेन में बैठना पड़ सकता है भारी! यात्रीगण देख लें ये वीडियो

पहले पकड़ा गया था संदिग्ध 
इससे पहले भी लाल परेड ग्राउंड में चल रही अग्निवीर भर्ती में एक संदिग्ध को पकड़ा गया था. युवक परेड में शामिल हुए युवाओं का वीडियो बना रहा था. जिस तरह से फर्जी दस्तावेजों के साथ युवाओं को पकड़ा गया था. उससे फर्जी दस्तावेज बनाने वाले रैकेट की संभावना भी जताई गई थी. फिलहाल आर्मी इंटेलिजेंस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें: तीन राज्यों में मौसम का ट्रिपल अटैक! मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में बढ़ेगा ठंड का प्रकोप

सागर में पकड़ आए थे दो युवक
सागर में अग्निवीर भर्ती में 2 कैंडिडेट्स गड़बड़ी करते पकड़े गए थे. दोनों ने अपनी ऊंचाई ज्यादा दिखाने के लिए एड़ी में करीब एक इंच मोटा गत्ता और विग लगाया था. उन्हें तुरंत भर्ती प्रक्रिया से बाहर कर दिया गया था. हालांकि उनके खिलाफ पुलिस से किसी भा तरह की शिकायत नहीं की गई है.

Trending news