MP NEWS: कमलनाथ को मिले 'हनुमान'! अभिनेता विक्रम मस्ताल शर्मा कांग्रेस में शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1766065

MP NEWS: कमलनाथ को मिले 'हनुमान'! अभिनेता विक्रम मस्ताल शर्मा कांग्रेस में शामिल

2008 में आए रामानंद सागर द्वारा निर्देशित रामायण धारावाहिक में विक्रम मस्ताल शर्मा ने भगवान हनुमान का रोल अदा किया गया था. विक्रम मूल रूप से मप्र के बुधनी के रहने वाले हैं. 

MP NEWS: कमलनाथ को मिले 'हनुमान'! अभिनेता विक्रम मस्ताल शर्मा कांग्रेस में शामिल

MP NEWS/सचिन गुप्ता: रामायण में भगवान हनुमान का किरदार निभाने वाले अभिनेता विक्रम मस्ताल शर्मा मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ली. इससे पहले छिंदवाड़ा में कमलनाथ, सांसद नकुलनाथ और विक्रम मस्ताल ने सिद्ध सिमरिया हनुमान मंदिर में पूजा की. 2008 में आए रामानंद सागर द्वारा निर्देशित रामायण धारावाहिक में विक्रम मस्ताल शर्मा ने भगवान हनुमान का रोल अदा किया गया था. विक्रम मूल रूप से मप्र के बुधनी के रहने वाले हैं. 

विक्रम मस्ताल शर्मा ने कहा- "हनुमान जी का कार्य ही सेवा करना है. जो भी हनुमान जी का भक्त होता है उसमें सेवाभाव होता है. आगे उन्होंने कहा कि आपने विकास के कई बैनर पोस्टर देखें होंगे, लेकिन असल विकास देखना है तो आपको छिन्दवाड़ा आना होगा. उन्होंने अपने उद्बोधन में आगे कहा कि जिस तरह कमलनाथ की सरकार गिराई गई. मैं इससे व्यक्तिगत रूप से आहत हूं, क्योंकि कमलनाथ मप्र में आईफा लेकर आ रहे थे. इसका लाभ हम कलाकारों को मिलता, लेकिन सरकार गिराकर सभी कलाकारों को नुकसान पहुंचाया." 

क्या बोले अभिनेता
विक्रम मस्ताल ने कमलनाथ को प्रगति पुरुष नाम देते हुए कहा कि विकास भाषणों से नहीं काम करने से होता है. उन्होंने अपने क्षेत्र की एक समस्या की ओर ध्यान आकर्षण कराते हुए कहा कि विभिन्न अधिकारियों से बात कि लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ. सीएम हेल्पलाइन पर भी शिकायत की, लेकिन कोई हल नहीं निकला. 

कमलनाथ ने क्या कहा?
इधर, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विक्रम मस्ताल का कांग्रेस में स्वागत करते हुए कहा- "विक्रम मस्ताल ने कांग्रेस का साथ नहीं दिया. उन्होंने सच्चाई का साथ दिया. उन्होंने कहा कि धर्म प्रचार के लिए नहीं है. मैं हनुमान भक्त हूं. मैंने कभी इसका प्रचार नहीं किया. मंदिर बनवाया इसका मैंने कभी प्रचार नहीं किया." 

बुधनी के रहने वाले हैं विक्रम
विक्रम मस्ताल शर्मा भोपाल के बुधनी के सलकनपुर के किसान परिवार से संबंध रखते हैं. इनकी हायर सेकेण्डरी तक की शिक्षा ग्राम बायां में हुई है. उसके बाद स्नातक तक की पढ़ाई नर्मदा महाविद्यालय होशंगाबाद से हुई है. विक्रम मस्ताल शर्मा को बचपन से ही अभिनय करने में रुचि थी अभिनय के क्षेत्र को इनके द्वारा अपना लक्ष्य बनाया.

Trending news