MP Schools Reopen: आज से खुल गए स्कूल, छुट्टियों के बाद पढ़ाई शुरू, ये है नया समय
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1745391

MP Schools Reopen: आज से खुल गए स्कूल, छुट्टियों के बाद पढ़ाई शुरू, ये है नया समय

MP News: मध्य प्रदेश में आज से स्कूल खुल गए हैं. गर्मी की छुट्टियों के बाद मंगलवार से क्लासेस शुरू हो गई हैं.स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से आदेश के जारी होने के बाद स्कूलों की टाइमिंग भी बदली गई है.

MP Schools Reopen: आज से खुल गए स्कूल, छुट्टियों के बाद पढ़ाई शुरू, ये है नया समय

MP News/चंद्र शेखर सोलंकी: मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग के आदेश के बाद आज से 6वीं से 12वीं क्लासेस के स्कूल खुल गए हैं. भीषण गर्मी के बीच छात्रों की छुट्टियां बढ़ा दी गई थी, जिसके बाद 20 जून से स्कूल खोलने के आदेश जारी किए गए थे. मंगलवार से एक बार फिर स्कूलों में चहल-पहल दिखने लगी है. हालांकि, गर्मी के मौसम को देखते हुए स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव किया गया है. 

6वीं-12वीं की क्लासेस शुरू
प्रदेश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में आज से 6वीं से लेकर 12वीं तक की क्लासेस शुरू हो गई हैं. सभी स्कूलों की टाइमिंग सुबह 7.30 बजे से है. पहले स्कूल 16 जून से खुलने वाले थे, लेकिन प्रदेश में भीषण गर्मी के प्रकोप को देखते हुए स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने छुट्टियां बढ़ाने के आदेश जारी किए थे. 

ये भी पढ़ें-  Ladli Behna Yojana: लाडली बहनें 20 जून से पहले कर लें ये जरूरी काम, खाते में आएंगे 3000 रुपए

1 जुलाई तक हैं छुट्टियां

प्रदेश के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में कक्षा पहली से पांचवी के छात्रों के लिए 30 जून तक छुट्टियां घोषित की गई हैं. इन कक्षाओं के छात्रों की क्लासेस 1 जुलाई से शुरू होंगी. 

खुशी-खुशी स्कूल पहुंचे बच्चे
गर्मी की छुट्टियों के बाद आज सुबह बच्चे खुशी-खुशी स्कूल पहुंचे. रतलाम के सीएम राइस स्कूल में बच्चों का प्रवेश उत्सवी माहौल में किया गया. शिक्षकों ने बच्चों को तिलक लगाकर उनका प्रवेश कराया.

ये भी पढ़ें- बब्बर शेरों के बीच फंस गया अकेला भैंसा, सींग से उड़ाया, जंग का नतीजा आपने सोचा नहीं होगा

MP का मौसम
MP के कई जिलों में अभी भी भीषण गर्मी पड़ रही है. हालांकि, गुजरात और राजस्थान में तबाही मचा रहे तूफान बिपरजॉय के असर के कारण कई जिलों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. इसके अलावा कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश भी हुई, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. 

Trending news