Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का 50-50 फॉर्मूला, जानें कैसे बांटेगी टिकट?
Advertisement

Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का 50-50 फॉर्मूला, जानें कैसे बांटेगी टिकट?

MP Politics:मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने रणनीति बनाई है. पार्टी 14-15 सीटों पर युवा उम्मीदवारों को चुनाव लड़ाएगी. बाकी सीटों पर सीनियर नेताओं को टिकट दिया जाएगा.

MP Politics News

MP Politics News: लोकसभा चुनाव में अब बहुत कम दिन बचे हैं. देश की सभी पार्टियां तैयारियों में जुटी हुई हैं. इस बीच कांग्रेस भी पूरा जोर लगा रही है. कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के लिए खास रणनीति बनाई है. एमपी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस 50-50 फॉर्मूला अपनाएगी. मध्य प्रदेश में 14 से 15 सीटों पर युवा और अन्य सीटों पर वरिष्ठ नेता चुनाव लड़ेंगे.

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की रणनीति 
मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस एमपी की 29 में से 14 से 15 सीटों पर युवाओं और अन्य सीटों पर वरिष्ठ नेताओं को मैदान में उतारेगी. बैठक में सभी जगहों से नामों के प्रस्ताव आये. कई जगहों से 10 से 15 नेताओं के नाम आए हैं. जल्द ही नाम शॉर्टलिस्ट किए जाएंगे ताकि अगली बैठक में एक ही नाम हो सके. हाईकमान उन्हीं नामों को फाइनल करेगा जो मप्र कांग्रेस सूची फाइनल कर भेजेगी. लोकसभा चुनाव स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष रजनी पाटिल सूची लेकर दिल्ली जाएंगी.

'चुनाव लड़ना होगा'
कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के चुनाव लड़ने से इनकार करने के सवाल पर कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने प्रतिक्रिया दी है. सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है. पार्टी की ओर से सख्त निर्देश हैं. प्रभारी की रिपोर्ट में जिनका नाम प्रमुखता से आएगा, पार्टी जिनसे कहेगी, उन्हें चुनाव लड़ना होगा.

BJP का जगह-जगह चल रहा है घिनौना कुचक्र:वर्मा
पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ और नकुल नाथ के बीजेपी में शामिल होने की अफवाह पर सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि ये बीजेपी की घिनौना षड्यंत्र है. हर जगह भाजपा का घिनौना कुचक्र चल रहा है. बीजेपी ने कई राज्यों में सरकारें गिरा दी हैं. लोकसभा चुनाव आते ही कांग्रेस में सबसे बड़े नेता कमलनाथ को लेकर चक्रव्यूह रचा जा रहा है.

MP Politics News: क्या BJP में शामिल होंगे कमलनाथ? पूर्व मुख्यमंत्री ने दिया जवाब

उज्जैन में संभाग स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन
बता दें कि लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर कांग्रेस का संभाग स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन उज्जैन में होगा. जिसमें कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी सहित नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार, जीतेंद्र सिंह भंवर, कमलेश्वर पटेल, कुलदीप इंदौरा 5 फरवरी को उज्जैन पहुंचेंगे. लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर संभाग स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेंगे. कार्यक्रम 5 फरवरी को दोपहर 3 बजे आगर रोड स्थित महाकाल परिसर में होगा. कार्यक्रम में सभी मंडल अध्यक्ष, सेक्टर अध्यक्ष, बीएलए एवं सभी कांग्रेस कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे.

रिपोर्ट: अजय दुबे (भोपाल)

Trending news