चुनावी गुलाटीमार! 5 महीने में तीन बार बदली पार्टी, एक ने तो 48 घंटे में ही बीजेपी छोड़ ज्वाइन कर ली कांग्रेस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2196937

चुनावी गुलाटीमार! 5 महीने में तीन बार बदली पार्टी, एक ने तो 48 घंटे में ही बीजेपी छोड़ ज्वाइन कर ली कांग्रेस

MP Politics: एमपी में नेता सुबह किसी पार्टी में शाम किसी मे पार्टी में मिल रहे हैं. एमपी के नेताओं पर सियासी स्वार्थ हावी है. नेता पल-पल रंग बदल रहे हैं. सीधी नगरपालिका अध्यक्ष ने 48 घंटे के भीतर अपनी गलती स्वीकार कर वापस कांग्रेस जॉइन कर ली है. 

 

चुनावी गुलाटीमार! 5 महीने में तीन बार बदली पार्टी, एक ने तो 48 घंटे में ही बीजेपी छोड़ ज्वाइन कर ली कांग्रेस

Madhya Pradesh News: देश में किसी भी चुनाव के नजदीक आते ही चुनावी गुलाटीमार सक्रिय हो जाते है. ऐसा ही कुछ फिलहाल मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दौरान देखने को मिल रहा है. यहां कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने और भाजपा छोड़कर कांग्रेस में जाने का सिलसिला जारी है. इस बीच कुछ नेताओं में खासी जल्दबाजी देखी जा रही है. मुरैना जिले में एक नेता 5 महीने के भीतर तीन बार पार्टी बदल चुके हैं. इधर, सीधी जिले में एक महिला नेता ने 48 घंटे में ही बीजेपी छोड़ कांग्रेस ज्वाइन कर ली.

सीधी नगर पालिका अध्यक्ष काजल वर्मा का 48 घंटे में ही भाजपा से मोहभंग हो गया. उन्होंने कांग्रेस में वापसी करते हुए कहा कि गलती हो गई. केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने काजल वर्मा को बीजेपी की सदस्यता दिलाई थी. नगर पालिका अध्यक्ष काजल वर्मा ने बीजेपी पर आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि उन्हें डरा धमका कर बीजेपी की सदस्यता दिलाई गई थी. 

मुरैना में पूर्व विधायक ने छोड़ी कांग्रेस
इधर, एक दिन पहले मुरैना में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा एक और बड़ा तगड़ा झटका लग गया. सुमावली विधानसभा से पूर्व विधायक कद्दावर नेता अजब सिंह कुशवाहा भाजपा में शामिल हो गए. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के साथ हेलीकॉप्टर में सवार होकर वे सबलगढ़ पहुंचे और भाजपा की सदस्यता ली. अजब सिंह कुशवाहा का बीजेपी में जाना कांग्रेस के लिए काफी नुकसानदायक साबित हो सकता है, क्योंकि मुरैना श्योपुर लोकसभा क्षेत्र में कुशवाहा समाज की बड़ी संख्या है.

ये भी पढ़ें-  ये भी पढ़ें- MP में टिकट बंटवारा, भाजपा ने OBC-महिला तो कांग्रेस ने ब्राह्मण-राजपूतों की दी तवज्जो

5 महीने में 3 बार बदली पार्टी
अजब सिंह कुशवाहा ऐसे नेता हैं जो पिछले 5 महीने में 3 राजनीतिक पार्टी बदल चुके हैं. वहीं अब बीजेपी में शामिल होने के बाद उनकी प्रतिक्रिया आई है.  अजब सिंह कुशवाह ने सियासी सफर बहुजन समाज पार्टी के साथ शुरू हुआ था. इसके बाद उनका बसपा से मोहभंग हो गया और वे कांग्रेस में शामिल हो गए. जब कांग्रेस में भी उनका मन नहीं लगा तो वे बीजेपी में चले गए. 2023 में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से टिकट कटने से नाराज होकर बसपा में चले गए थे. कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े, लेकिन हार गए. अब लोकसभा चुनाव से पहले अजब सिंह कुशवाहा बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

 रिपोर्ट: अजय दुबे और करतार सिंह राजपूत

 

Trending news