Lok Sabha Chunav: सिंधिया को गले लगाते इमोशनल फोटो चर्चा में, कैप्शन में लिखा 'जीना इसी का नाम है'
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2188750

Lok Sabha Chunav: सिंधिया को गले लगाते इमोशनल फोटो चर्चा में, कैप्शन में लिखा 'जीना इसी का नाम है'

MP News: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने एक्स अकाउंट पर एक फोटो शेयर की, जो चर्चा में आ गई. इधर इस भावुक तस्वीर की चर्चा खत्म भी नहीं हुई थी उधर उनकी पत्नी प्रियदर्शनी राजे का एक वीडियो भी वायरल होने लगा, जिसमें वो एक महिला के आगे हाथ जोड़कर नतमस्तक दिख रही हैं

Scindia viral photo from guna loksabha seat hugging old man

Guna Lok Sabha Seat: जो सिंधिया कांग्रेस में रहते हुए महाराज की छवि से कभी बाहर ही नहीं आ पाए, वो भाजपा में आने के बाद से इस छवि को काफी हद तक बदल चुके हैं. हाल ही में मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के समय सिंधिया के कई ऐसे वीडियो और फोटोज सामने आए, जिसे देख कहा जा सकता है कि वो एलीट क्लास से निकल जननेता बन चुके हैं. कभी आदिवासी के घर खाना खाने बैठ जाते हैं तो कहीं अपने कार्यकर्ता को मंच पर ही गले लगा लेते हैं. महाराज की ये कोशिश जनता को भी भाती दिख रही है. इसी के चलते आम जनता उन्हें गले लगाने में भी अब हिचक नहीं रही है. इस तस्वीर को ही देख लीजिए, इसमें महाराज के भाव देखिए, जो चर्चा में है. 

'किसी के वास्ते हो तेरे दिल में प्यार'
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने एक्स अकाउंट पर एक फोटो शेयर की है, जो उनके संसदीय क्षेत्र गुना से है.  फोटो के साथ केप्शन भी भावुक लिखा है.... किसी के वास्ते हो तेरे दिल में प्यार, जीना इसी का नाम है! केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने BJP प्रत्याशी के तौर पर पहली बार अपना नामांकन भरा है. इस बार भाजपा ने उन्हें गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से मैदान में उतारा है. 2019 के लोकसभा चुनाव में सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ा था, जो वो उस समय के बीजेपी प्रत्याशी केपी यादव से हार गए थे. ऐसे में इस बार जीत सुनिश्चित करना ना सिर्फ बीजेपी खुद सिंधिया के लिए भी प्रतिष्ठा का मुद्दा है. जीत को लेकर ये ललक उनके प्रचार में साफ दिख रही है. इसी के सबूतों में से एक है ये तस्वीर, जिसमें उनके चैहरे पर एक ठहराव और स्नेह दिख रहा है. वो यकीन दिलाना चाह रहे हैं कि गुना की जनता उनके लिए सिर्फ एक वोटर नहीं है. ये उनका परिवार है, वो परिवार जिसके साथ सिंधिया परिवार तीन पीढ़ियों से साथ खड़ा है

 

वोटों की सियासत तय करता है ये घराना
मध्य प्रदेश की लोक सभा सीट के समीकरण पर नजर डालेंगे तो ग्वालियर और गुना लोकसभा सीट पर लंबे समय से राजघराने का वर्चस्व रहा है और वहां की जनता ने जीत भी उन्हें ही दिलाई है. राजमाता विजय राजे सिंधिया से लेकर माधवराव सिंधिया, यशोधरा राजे सिंधिया और अब ज्योतिरादित्या सिंधिया कहा जाता है कि इस सीट पर किसी राजनीतिक पार्टी का नहीं सिंधिया राजघराने का प्रभाव ही वोटों की सियासत तय करता है. सिंधिया राजघराने के सदस्य कई पार्टियों से चुनाव लड़ चुके हैं और ज्यादातर जीत भी दर्ज करवाते रहे हैं. केपी यादव से मिली हार राजघराने के परिवार के लिए वो टीस है जिसे शायद इस बार की जीत से खत्म किया जा सके. इसी के चलते परिवार गुना की जनता का विश्वास जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. 

पत्नी प्रियदर्शनी राजे भी एक्टिव
एक तरफ 18वें लोकसभा चुनाव के लिए ज्योतिरादित्य लगातार जनका के बीच जा रहे हैं. दूसरी तरफ उनकी पत्नी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया ने भी प्रचार तेज कर दिया है. वो ग्रामीण महिलाओं के बीच पहुंच रहीं हैं. गांव की महिलाएं भी उनका आत्मीय स्वागत कर रही हैं. बुधवार को गुना के बामौरी विधानसभा क्षेत्र के म्याना गांव में सिंधिया की पत्नी ने जनता से संवाद किया. राजघराने की प्रियदर्शनी को अपने बीच पाकर एक ग्रामीण महिला जोरदार झूम उठी. महिला की खुशी देख प्रियदर्शनी राजे सिंधिया दोनों हाथ जोड़कर नतमस्तक हो गईं, जिसका वीडियो खूब चर्चा में है. उन्होंने ग्रामीण महिला को गले लगाया. साथ ही गांव में ही आयोजित मातृ शक्ति सम्मेलन में महिलाओं के साथ सत्तू भी खाया. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

वोटिंग की तारीखें याद कर लीजिए
बता दें गुना में 7 मई को तीसरे चरण में वोटिंग होगी. गुना लोकसभा सीट में आठ विधानसभा सीटें आती हैं. शिवपुरी, पिछोर, कोलारस, बमोरी, गुना, अशोक नगर, चंदेरी और मुंगावली.  सिंधिया पूरी तरह से क्षेत्र में एक्टिव हैं. लगातार जनसभाएं, रैलियां और डोर टू डोर कैंपेन किए जा रहे हैं. सिविल एविएशन मंत्री और गुना से चार बार के सांसद ज्योतिरादित्य और उनकी पत्नी दोनों जनता के बीच हैं और जीत की कामना कर रहे हैं. 

Trending news