विंध्य से महाकौशल तक MP में दिखेगा कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन, वोटिंग से पहले एकजुटता पर फोकस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2204953

विंध्य से महाकौशल तक MP में दिखेगा कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन, वोटिंग से पहले एकजुटता पर फोकस

MP Lok Sabha Elections: मध्य प्रदेश में सोमवार कांग्रेस भी अब एकजुटता पर जोर देने वाली है, पार्टी के सभी दिग्गज आज विंध्य और महाकौशल अंचल में चुनावी सभाएं करने वाले हैं. 

कांग्रेस दिखाएगी एकजुटता

MP Congress Campaign: लोकसभा चुनाव में जैसे-जैसे वोटिंग का समय नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे चुनावी प्रचार भी तेज हो गया है. पहले चरण में जिन लोकसभा सीटों पर वोटिंग होनी है उन पर आज कांग्रेस एकजुटता का संदेश देगी. दरअसल, जबलपुर से लेकर शहडोल सीधी तक कांग्रेस के सभी बड़े नेता प्रचार करते हुए नजर आएंगे. यह सभाएं इसलिए भी अहम मानी जा रही हैं, क्योंकि टिकट वितरण के दौरान सीनियर नेताओं के बीच मनमुटाव की बात सामने आई थी. लेकिन पहले चरण के साथ-साथ कांग्रेस एकजुटता दिखाने पर भी जोर दे रही है. 

जबलपुर, शहडोल सीधी में कांग्रेस की बड़ी सभा 

जबलपुर, शहडोल और सीधी लोकसभा सीट पर आज कांग्रेस की बड़ी सभा होने वाली है, जिसमें पीसीसी चीफ जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव, अजय सिंह एक साथ प्रचार करते हुए नजर आएंगे. दरअसल, टिकटों में वितरण के दौरान बड़े नेताओं के बीच कुछ लोकसभा सीटों पर बड़े नेताओं के बीच मनमुटाव की खबरें आई थी. जिसके बाद सभी एक साथ मंच पर नजर नहीं आए थे. ऐसे में कांग्रेस अब एकजुटता दिखाने की कोशिश में भी जुटी है, क्योंकि इन सभी सीटों पर 19 अप्रैल को वोटिंग होनी है. 

कुछ नेताओं की दिखी थी दूरी 

दरअसल, मुरैना और ग्वालियर लोकसभा सीट पर टिकट वितरण को लेकर पीसीसी चीफ जीतू पटवारी और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार के बीच मनमुटाव की बात सामने आई थी. जिसके बाद दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए भी जितने भी नामांकन कार्यक्रम कांग्रेस की तरफ से हुए थे, उसमें उमंग सिंघार की लगातार गैरमौजूदगी चर्चा का विषय बन गई थी. बताया जा रहा था कि इस दौरान उमंग सिंघार ने दिल्ली में डेरा जमा लिया था, जबकि पीसीसी चीफ जीतू पटवारी अकेले ही सभी जगह कांग्रेस प्रत्याशियों के नामांकन जमा कराते हुए नजर आए थे. हालांकि टिकट वितरण के बाद इन बातों पर विराम लगता नजर आया और सभी नेता एक मंच पर नजर आए थे.

ये भी पढ़ेंः  Chhindwara में कांग्रेस MLA के घर छापा, खाली हाथ लौटी टीम, विधायक ने कही बड़ी बात

दूसरे नेता भी ज्यादा नहीं थे एक्टिव 

वहीं दूसरे नेता भी ज्यादा एक्टिव नहीं दिखे, पूर्व नेता प्रतिपक्ष और चुरहट से विधायक अजय सिंह पूरे विंध्य अंचल में कांग्रेस के सबसे बडे़ नेता माने जाते हैं, लेकिन वह केवल सीधी लोकसभा सीट तक ही सीमित दिखे थे, लेकिन अब अजय सिंह भी पीसीसी चीफ जीतू पटवारी के साथ जबलपुर, शहडोल और सीधी में सभा करेंगे. अजय सिंह के साथ-साथ अरुण यादव भी पीसीसी चीफ और नेता प्रतिपक्ष के साथ नजर आएंगे. 

19 अप्रैल को वोटिंग 

पहले चरण की वोटिंग में अब महज तीन दिन का समय रह गया है. 16 तारीख के बाद प्रचार बंद हो जाएगा और फिर डोर टू डोर कैंपनिंग ही प्रत्याशी कर पाएंगे, इसलिए कांग्रेस पहले चरण में आज पूरा जोर लगाते हुए नजर आ रही है. बता दें कि शहडोल में इस बार कांग्रेस विधायक फुंदेलाल मार्कों प्रत्याशी है, जबकि जबलपुर में दिनेश यादव प्रत्याशी हैं, इसी तरह सीधी में पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल पर दांव खेला गया है. जिनके प्रचार में आज कांग्रेस के सभी दिग्गज नजर आएंगे. 

ये भी पढ़ें: Kanhaiya Kumar के सामने PM Modi को दी गाली, बिलासपुर से गिरफ्तार कांग्रेसी कार्यकर्ता

Trending news