CM मोहन बोले- जनता से सुझाव ले रहे हैं, हमारा रिकॉर्ड है MP में BJP तो केंद्र में भी बनेगी सरकार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2143521

CM मोहन बोले- जनता से सुझाव ले रहे हैं, हमारा रिकॉर्ड है MP में BJP तो केंद्र में भी बनेगी सरकार

CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश मे बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए 'संकल्प-पत्र सुझाव' अभियान की शुरुआत कर दी है. इस दौरान सीएम मोहन यादव ने 29 रथों को रवाना करते हुए बड़ा बयान दिया है. 

बीजेपी ने शुरू किया 'संकल्प-पत्र सुझाव' अभियान

MP Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी इस बार मध्य प्रदेश में 'मिशन-29' में जुटी है. पार्टी लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी सीटों पर जीत दर्ज करने का दम भर रही है. खास बात यह है कि बीजेपी ने 24 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलना भी कर दिया है. वहीं बुधवार को बीजेपी ने मध्य प्रदेश में 'संकल्प-पत्र सुझाव' अभियान की शुरुआत भी कर दी है. इस दौरान सीएम मोहन यादव और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने 29 रथों को 29 लोकसभा सीटों पर रवाना कर दिया है. इस दौरान सीएम ने लोकसभा चुनावों में बीजेपी की जीत का दावा किया है. 

बीजेपी की बनेगी सरकार 

इस दौरान सीएम मोहन यादव ने कहा 'विधानसभा चुनाव के दिनों से हमारा नारा था 'एमपी के मन में मोदी, एमपी में मोदी के मन'. हमारा रिकॉर्ड है कि जब भी बीजेपी मध्य प्रदेश में सरकार बनाती है तो केंद्र में भी हम सरकार बना रहे हैं. 'संकल्प-पत्र सुझाव' योजना के जरिए हम हम मध्य प्रदेश के लोगों से विकास के लिए सुझाव एकत्र कर रहे हैं. क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर से सरकार बनाने के लिए तैयार हैं. इसलिए जनता के सुझाव भी इसमें शामिल रहेंगे.'

बता दें कि बीजेपी ने 2014 में केंद्र में सरकार बनाई थी, तब मध्य प्रदेश में भी बीजेपी की सरकार थी, हालांकि 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी सरकार नहीं बना पाई थी. लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में केंद्र में बीजेपी ने जोरदार वापसी की थी, वहीं 2020 में फिर से प्रदेश में बीजेपी की सरकार बन गई थी. जबकि अब 2023 के विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी ने जोरदार जीत हासिल की है. ऐसे में सीएम मोहन यादव ने लोकसभा चुनाव में जीत की बात कही है. 

जनता को देंगे योजनाओं की जानकारी  

सीएम मोहन यादव ने कहा 'सुझाव पेटियों के साथ, हम 'जागृति रथ' भी निकालेंगे जो जनता को सरकारी योजनाओं की जानकारी दें और पिछली सरकारों की उपलब्धियां भी बताएंगे, हमारी सरकारों ने जो योजनाएं चलाई हैं उसकी जानकारी भी जनता को देंगे.' बता दें कि बीजेपी ने प्रदेश की सभी 29 लोकसभा क्षेत्र में रथ भेजे हैं जो इन सभी सीटों पर पार्टी का प्रचार करेंगे. 

बीजेपी करेगी हाईटेक प्रचार 

लोकसभा चुनाव के ऐलान से पहले ही मध्य प्रदेश में बीजेपी ने प्रचार तेज कर दिया है. खास बात यह है कि इस बार बीजेपी प्रदेश में हाईटेक प्रचार करने की तैयारी में हैं. पार्टी ने सभी लोकसभा सीटों में जो रथ भेजे हैं वह हाईटेक और एलईडी रथ हैं. यानि पार्टी हर क्षेत्र में जोरदार प्रचार करने की तैयारी में है. 

ये भी देखें: MP Lok Sabha Chunav: 3 सीटों पर समीकरण दिलचस्प, बीजेपी के बैनर तले एकजुट हुए पूर्व प्रतिद्वंद्वी

Trending news