Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1986703
photoDetails1mpcg

1 December Horoscope: जानें कैसा रहेगा इस साल के अंतिम महीने का पहला दिन, पढ़ें सभी 12 राशियों का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 1 December 2023: 1 दिसंबर 2023 को दिन शुक्रवार और मार्गशीर्ष माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि है. आज कई राशियों की किस्मत बदलने वाली है, जबकि कई लोगों को खुशखबरी मिलने वाली है. जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा दिन- 

1/12

मेष- मेष राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा.आप शारीरिक थकान का अनुभव कर सकते हैं. व्यापारियों को धन लाभ होने के आसार हैं. कार्यक्षेत्र में जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें. धैर्य से निर्णय लेने पर सफलता प्राप्त होगी.जॉब के नए ऑफर मिल सकते हैं. 

 

2/12

वृष- वृष राशि के जातक आज थोड़ा संभलकर रहें. किसी को पैसे उधार देने से पहले सोच लें. कोई भी फैसला सोच समझकर लें. कारोबारियों को थोड़ा घाटा हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों की बॉस के साथ अनबन हो सकती है.

 

3/12

मिथुन- मिथुन राशि के जातकों कि लिए दिन मिलाजुला रहेगा. पुराने मित्र से मुलाकात होगी. किसी दावत में जाने का मौका मिल सकता है. रूका हुआ धन वापस मिलेगा. मेहनत का फल मिलेगा. घर-परिवार में अनबन हो सकती है. वाणी पर संयम रखें. पार्टनर के बीच में आपसी प्यार बढ़ेगा. 

 

4/12

कर्क- कर्क राशि वालों को आज कोई अच्छी खबर मिल सकती है. किसी नए काम के लिए जाने से पहले माता-पिता या बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लें. कोई आपको गिफ्ट दे सकता है. परिवार के साथ ज्यादा समय बीतेगा. पार्टनर के साथ अच्छा समय बीतेगा. कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है.

 

5/12

सिंह- सिंह  राशि के जातकों की आज किसी प्रियजन से मुलाकत होगी. दोस्तों के साथ यात्रा पर जा सकते हैं. घर में मेहमानों का आगमन होगा. दोस्तों से कहासुनी हो सकती है. अपनी वाणी और क्रोध पर संयम रखें. छोटी-छोटी बातों को दिल से लगाना बंद करें.

 

6/12

कन्या- कन्या  राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. ऑफिस में सहकर्मियों के साथ दिन अच्छा बीतेगा. आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं. साथी के साथ रोमांटिक समय गुजरेगा. आपको अपने पार्टनर से सरप्राइज भी मिल सकता है.  

 

7/12

तुला- तुला राशि वालों के लिए दिन बहुत अच्छा रहेगा. कारोबारियों को कारोबार में लाभ होगा. नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन हो सकता है. वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक रहेंगे.

 

8/12

वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों को आज सावधान रहना होगा.नौकरीपेशा लोगों की बॉस से अनबन हो सकती है. अपनी वाणी पर संयम रखें. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है. नौकरीपेशा लोगों की बॉस के साथ अनबन हो सकती है.

 

9/12

धनु- धनु  राशि के जातकों का दिन अच्छा रहेगा. आज आपको कोई बहुत करीबी प्रेम प्रस्ताव दे सकता है.  नौकरीपेशा लोगों को खुशखबरी मिल सकती है. छात्रों को मनपसंद विषय पढ़ने का मौका मिलेगा. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा.

 

10/12

मकर- मकर राशि वालों के लिए दिन मिलाजुला रहेगा. नौकरीपेशा लोगों की बॉस के साथ अनबन हो सकती है. कारोबारियों को लाभ हो सकता है. विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा. पार्टनर से अनबन हो सकती है.

 

11/12

कुंभ- कुंभ राशि के जातक आज किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों को नई जिम्मेदारियां मिलेंगी. आपकी सेहत ठीक नहीं रहेगी. खुद पर ध्यान दें. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा.

 

12/12

मीन- मीन राशि के जातकों को आज धन लाभ होगा. आप उत्साह से भरे रहेंगे और किसी भी काम को करने के लिए आगे रहेंगे. दोस्तों के साथ यात्रा पर जा सकते हैं. घर में मेहमानों का आगमन हो सकता है. दिन अच्छा बीतेगा. कोई आपको प्रपोज कर सकता है. 

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)