Advertisement
photoDetails1mpcg

Hair Care Tips: सर्दियों में टूट रहे हैं बाल तो इन चीजों का करें प्रयोग, खत्म हो जाएंगी दिक्कतें

Hair Care Tips: सर्दियों का सीजन शुरू हो गया है. इस सीजन में देखा जाता है कि लोग बालों के टूटने की समस्याओं से ग्रसित हो जाते हैं. इसके लिए कई प्रोडक्ट का प्रयोग करते हैं. इसके बावजूद भी बालों का टूटना कम नहीं होता है. ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी चीजों के बारे में जिसका प्रयोग करने से बालों का टूटना कम हो जाता है. आइए जानते हैं. 

1/7

अगर आपका बाल लगातार टूट रहा है तो दही को हफ्ते में  3 दिन बालों में लगाएं. इसे लगाने से काफी ज्यादा मजबूती आएगी. अगर आप इसका प्रयोग 2 हफ्ते करते हैं तो इसका असर दिखना शुरू हो जाएगा. 

2/7

 

बालों के लिए आंवला भी काफी ज्यादा अच्छा माना जाता है. अगर आपके बाल लगातार टूट रहे हैं तो बालों में आंवले का जूस लगाइए, इसे लगाने से बालों का टूटना बंद हो जाएगा और बाल बलशाली बन जाएंगे. 

3/7

 

 

प्याज का जूस बालों के लिए काफी ज्यादा हितकारी होता है, हफ्ते में इसे दो- तीन बार लगाने से बाल मजबूत हो जाते हैं और काला पन बना रहता है. साथ ही साथ बालों के टूटने की समस्या भी खत्म हो जाती है. 

 

4/7

 

 

बालों के लिए अंडा काफी ज्यादा फायदेमंद माना जाता है. अंडे में आयोडीन और फास्फोरस पाया जाता है, जो बालों को मजबूत करने में काफी ज्यादा सहायक होते हैं. इसे बालों में लगाने से बाल काफी मजबूत होते हैं. साथ ही साथ बालों का टूटना बंद हो जाता है. 

 

5/7

 

 

अगर आपका तेजी से बाल झड़ रहा है तो इन उपायों को आप अपना सकते हैं, इससे बालों का गिरना बंद होगा और बालों में जान आ जाती है. साथ ही साथ चमक भी आ जाती है. 

 

6/7

 

 

कई लोगों को गंजेपन की समस्या देखी जाती है. ऐसे में जिन लोगों को गंजेपन की समस्या आ रही है वो लोग भी इन घरेलू उपायों को अपना सकते हैं. इससे इनके बालों में अगर डैंड्रफ वगैरा पड़ गए हैं तो वो भी खत्म हो जाएंगे. 

 

7/7

 

 

यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. ZEE News इसकी पुष्टि नहीं करता है.