Health Tips: बढ़ते वजन से हैं परेशान तो इन चीजों का कर सकते हैं सेवन, घट सकता है वेट
Advertisement

Health Tips: बढ़ते वजन से हैं परेशान तो इन चीजों का कर सकते हैं सेवन, घट सकता है वेट

Weight Loss Tips: भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग खाने- पीने पर सही से ध्यान नहीं दे पाते हैं, इसका असर उनकी बॅाडी पर पड़ता है. कभी - कभी देखा जाता है कि लोगों का वजन भी बढ़ जाता है. बढ़ते हुए वजन को घटाने के लिए आप इन चीजों का सेवन कर सकते हैं. 

 Health Tips: बढ़ते वजन से हैं परेशान तो इन चीजों का कर सकते हैं सेवन, घट सकता है वेट

Health Tips: अक्सर देखा जाता है कि लोग बढ़ते हुए वजन से काफी ज्यादा परेशान रहते हैं. वजन को कम करने के लिए ये लोग कई तरीकों की चीजों का सेवन करते हैं. इससे कुछ लोग का वजन घटता है और कुछ लोगों को कोई फायदा नहीं होता है. वजन घटाने के लिए लोग जिम और योगा भी करते हैं. साथ ही साथ घरेलू उपायों को भी अपनाते हैं. ऐसे लोगों को हम हेल्थ साइट्स के मुताबिक बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे जूस के बारे में जिसके सेवन से आपका वजन आसानी के साथ घट सकता है. 

आंवला और एलोवेरा जूस 
अगर आप चाहते हैं कि आपका वजन कंट्रोल में रहे तो आप ऐलोवेरा जूस के साथ आंवला के जूस का सेवन कर सकते हैं. इसके सेवन से शरीर का मेटाबॅालिज्म बूस्ट होता है और फैट बर्न करने में मदद मिल सकती है. इसके लिए आप एक गिलास पानी में 2 चम्मच एलोवेरा जूस और 3 चम्मच आंवला का जूस मिलाकर रोजाना सुबह खाली पेट पी सकते हैं. इससे आपका वजन तेजी के साथ घट सकता है. 

एलोवरा जूस और चिया सीड्स 
वजन घटाने के लिए चिया सीड्स और एलोवेरा के जूस का भी सेवन किया जा सकता है. एलोवेरा के जूस में चिया सीड्स मिलाकर पीने से बॉडी का मेटाबॉलिज्म बूस्ट हो सकता है. साथ ही साथ शरीर में जमे एक्स्ट्रा फैट धीरे-धीरे पिघल सकता है. बता दें कि चिया सीड्स भूख को कंट्रोल करने में मददगार साबित हो सकता है. 

नींबू और एलोवेरा जूस 
वजन घटाने के लिए नींबू और एलोवेरा का जूस भी काफी ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है. बता दें कि नींबू के रस में विटामिन सी की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो बॅाडी को डिटॅाक्स करने और वजन घटाने में मददगार साबित हो सकता है. इसके लिए आप एलोवेरा जूस में नींबू का रस मिलाएं और शहद मिलाकर इसका सेवन कर सकते हैं. इसके सेवन से आपका वजन घट सकता है. 

(यहां दी गई जानकारियां thehealthsite.com से ली गई है. इसे अपनाने से पहले आप डॅाक्टरों की सलाह जरूर लें)

Trending news