Corona Virus Updates: MP- छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटे में मिले इतने केस
Advertisement

Corona Virus Updates: MP- छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटे में मिले इतने केस

MP- Chhattisgarh COVID 19: देश भर में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. इसका असर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Corona Update) मध्य प्रदेश (MP COVID 19) में भी देखा जा रहा है. बता दें कि पिछले 24 घंटे में दोनों राज्यों में नए मरीज मिले हैं. 

Corona Virus Updates: MP- छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटे में मिले इतने केस

Corona Virus Updates: देश में एक बार फिर कोरोना वायरस (Corona Virus Updates) ने दस्तक दे दी है. देश के हर हिस्से से रोजाना नए केस सामने आ रहे हैं. इसका असर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्य में भी देखा जा रहा है. एमपी की राजधानी भोपाल में पिछले 24 घंटे में 5 नए केस सामने आए हैं. जबकि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Corona update) में बीते 24 घंटे में तेजी के साथ कोरोना के मामले बढ़े हैं. बता दें कि यहां पर 12 नए केस सामने आए हैं. 

MP में कोरोना केस 
देश भर में तेजी के साथकी कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. इसका असर मध्य प्रदेश में भी देखा जा रहा है. बता दें कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 4 दिन बाद फिर कोरोना का मरीज मिला है. बता दें कि पिछले 24 घंटे में 5 नए मामले सामने आए हैं. राजधानी भोपाल में अब कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है. साथ ही साथ बता दें कि इसमें 3 मरीज एक ही परिवार के सदस्य और इन लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगी हुई है. इसमें 4 मरीज होम आइसोलेशन पर हैं वहीं एक को  हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. 

छत्तीसगढ़ में कोरोना केस 
छत्तीसगढ़ में रोजाना कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. बता दें कि बीते 24 घंटे में तेजी के साथ प्रदेश में पॅाजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ी है. बता दें कि पिछले 24 घंटे में 12 नए मामले सामने आए हैं. इसमें दुर्ग में 6, रायगढ़ में 2, राजनांदगांव, रायपुर, जांजगीर, बस्तर में 1-1 मरीज की पुष्टि हुई है. प्रदेश में अब एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर  31 हो गई है. 

स्वास्थ्य मंत्रालय की सलाह 
देश भर में लगातार बढ़ रहे कोरोना के केस को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को सलाह दी है. सलाह में कहा गया है कि सभी जिलों में  कोविड जांच के दिशा निर्देश के अनुसार पर्याप्त परीक्षण सुनिश्चित कराया जाए. इसके अलावा ज्यादा-ज्यादा से संख्या में आरटी-पीसीआर परीक्षण कराया जाए और मंत्रालय ने राज्यों को जीनोम सीक्वेंस के लिए पॉजिटिव नमूने INSACOG प्रयोगशालाओं को भेजने की भी बात कही है. 

Trending news