ग्वालियर में Ind-Ban क्रिकेट मैच से पहले स्टेडियम की दीवार गिरी, ग्राउंड में भरा पानी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2437567

ग्वालियर में Ind-Ban क्रिकेट मैच से पहले स्टेडियम की दीवार गिरी, ग्राउंड में भरा पानी

Ind-Ban T-20 Match: ग्वालियर के जिस क्रिकेट स्टेडियम में 6 अक्टूबर को भारत-बंगलादेश के बीच टी 20 मैच होना है. उस स्टेडियम की एक दीवार ढह गई. इसके बाद स्टेडियम में पानी भर गया. स्टेडियम में चारों तरफ पानी दिख रहा है. क्या है पूरा मामला इस रिपोर्ट में देखिए...

ग्वालियर में Ind-Ban क्रिकेट मैच से पहले स्टेडियम की दीवार गिरी, ग्राउंड में भरा पानी

Gwalior Stadium News: केंद्रीय मंत्री ज्योदिरादित्य सिंधिया के ड्रीम प्रोजेक्ट 210 करोड़ का नवनिर्मित श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण में बड़ी इंजीनियरिंग खामी उजागर हुई है. जिस जगह पर स्टेडियम बनाया गया है वहां से बरसात का एक नाला निकलता है और इसे उचित ढंग से मोड़ने या अंडर ग्राउंड करने की बजाए उसको पार्किंग की बाउंड्री बनाकर रोक दिया गया. नतीजा यह हुआ कि बुधवार को जब तेज बारिश हुई तो नाला स्टेडियम में बहने लगा.

स्टेडियम की पार्किंग लबालब करने के बाद पानी ग्राउंड में घुस गया. गनीमत ये रही कि पिच पर नाले पानी पहुंचता उसके पहले ही स्टेडियम के दूसरी ओर बनी बाउंड्री ढह गई. जिससे पानी वहां से निकलने लगा. अगले महीने की 6 तारिक को इस स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच मैच होना है और उससे पहले इस तरह की खामी सामने आना स्टेडियम बनाने के दौरान हुई बड़ी लापरवाही की ओर इशारा कर रहा है, जिसके बाद आला अधिकारियों ने इंजीनयरों को तलब किया है.

ये भी पढ़ें- कलेक्टर ने पेश की मानवता की मिसाल, दिव्यांग को टेबल पर बिठाया, खाना भी खिलाया

अगर पिच तक पहुंच जाता पानी...!
अगर पानी पिच तक पहुंच जाता तो 6 अक्टूबर को भारत-बांग्लादेश के बीच मैच होना लगभग असंभव हो जाता. सवाल उठता है कि आखिर करोड़ों के प्रोजेक्ट को पलीता कैसे लगा?  इंजीनयरों से चूक हुई कहां? मूल रूप से इस नाले की निकासी वीआइपी पार्किंग से होते हुए जनरल पार्किंग को ओर थी, लेकिन इसे नजर अंदाज करते हुए उसे सिर्फ बाउंड्री बानकर मोड़ दिया गया जो की एक बड़ी इंजीनियरिंग चूक है.

यहां हुई लापरवाही
अब जब-जब भी बारिश होगी पार्किंग का जलमग्न होना तय है. वीआइपी पार्किंग और खिलाड़ियों के आने जाने वाले गेट को बंद करना पड़ सकता है. सप्ताह पहले मूसलधार बारिश से पार्किंग (गेट सात-आठ के बीच) में जलभराव से पावर हाउस फूंक गया. बड़े-बड़े जनरेटर भी पावर हाउस के बाहर ही रखे हैं ऐसे में जनरेटर भी नहीं बैठ जाए तो उसे चालू नहीं किया गया है.

14 साल बाद ग्वालियर में होने जा रहा है मैच
14 साल बाद ग्वालियर में कोई अंतरराष्ट्रीय मैच होने जा रहा था. बीसीसीआई ने हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला से ग्वालियर में मैच का आयोजन कराना निश्चित किया था. लेकिन उससे पहले ही इस स्टेडियम की बाउंड्री गिर जाना. स्टेडियम निर्माण को लेकर कई गंभीर सवाल खड़े कर रहा है.

ग्वालियर से करतार सिंह राजपूत की रिपोर्ट

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news