Chhattisgarh Crime News: कवर्धा में मां-बेटी के सड़े शव से सनसनी, सूरजपुर में मिला व्यवसायी के बेटे का कंकाल
Advertisement

Chhattisgarh Crime News: कवर्धा में मां-बेटी के सड़े शव से सनसनी, सूरजपुर में मिला व्यवसायी के बेटे का कंकाल

Chhattisgarh Crime News: छत्तीसगढ़ के कवर्धा और सूरजपुर में दो अपराध की खबरों ने सनसनी मचा दी है. कवर्धा में एसपी ऑफिस के पास ही मां बेटी की सड़ा शव मिल है. वही सूरजपुर में व्यापारी के बेटे का कंकाल बरामद हुआ है.

कवर्धा/सूरजपुर

Crime News: कवर्धा/सूरजपुर। छत्तीसगढ़ के दो जिलों से सामने आए दो अलग-अलग मामलों से सनसनी और आक्रोश दोनों मचा हुआ है. सूरजपुर में व्यापारी के बेटे का अपहरण कर हत्या के मामले में लोगों में भारी आक्रोश है. वहीं कवर्धा में एसपी ऑफिस से 100 मीटर की दूरी पर बंद घर में मिली मां बेटी की सड़ी लाश ने सनसनी मचा दी है. फिलहाल पुलिस दोनों मामलों की जांच में लगी हुई है.

मां बेटी का सड़ा हुआ शव
कवर्धा एसपी कार्यालय के महज सौ मीटर के अंदर एक मकान में 2 शव मिले हैं. बताया जा रहा है कि रिश्ते में दोनों मां बेटी है. सुबह पड़ोसियों को जब पास के मकान से दुर्गंध आने लगी तब उन्होंने पुलिस को सूचना दिया. मौके पर जाकर देखा गया तो मकान में बाहर से ताला लगा हुआ था. लेकिन, अंदर के दरवाजे से खून बहकर बाहर निकला हुआ था जो सुख चुका था. पुलिस अंदर फॉरेंसिक टीम के साथ घर में दाखिल हुई. जहां, उन्हें अलग-अलग कमरों में मां और बेटी का शव मिला.

दोनों शव बुरी तरह से सड़ चुके हैं और उसमें कीड़े लग चुके हैं. दोनों शव को देखने से ऐसा लग रहा है की ये कुछ दिनों पहले के हैं. बताया जा रहा है कि इस मकान में वैष्णव फैमिली मां और बेटी रहते थे. घटनास्थल में बेटी का शव दुल्हन के श्रृंगार में थी. फिलहाल पुलिस सभी एंगल से जांच कर रही है, हत्या का कारण और हत्यारे पहचान नहीं हो पाई है.

सूरजपुर होटल व्यवसायी के बच्चे की हत्या
सूरजपुर के प्रतापपुर इलाके में लगभग 25 दिन पूर्व लापता 10 वर्षीय बच्चे का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई. मृतक बच्चे के पड़ोसी ही उसके हत्यारे बताए जा रहे हैं. बच्चे की हत्या की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए और आरोपियों के घर पहुंच कर उसके घर में तोड़फोड़ किया. आरोपी के दो वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया है. हालांकि पुलिस ने जल्द ही आग पर काबू पा लिया. लोग आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाने और फांसी देने की मांग कर रहे हैं.

इलाका बना छावनी
घटना के बाद एडिशनल एसपी सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर तैनात कर दिया गया और इस इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया. पुलिस के द्वारा स्थानीय लोगों और मृतक बच्चे के परिजनों समझाइए देने के बाद मामला शांत हो सका. पुलिस दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. 

बता दें 29 जनवरी को होटल व्यवसायी के बेटे का अपहरण कर 6 लाख रुपए फिरौती की मांगी गई थी. परिजनों की आशंका पर पड़ोसियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. इसमें उन्होंने अपना गुनाह कबूल कर लिया. उनके निशानदेही पर करसी जंगल से मृतक का कंकाल बरामद कर लिया गया. इस घटना के बाद जहां एक ओर स्थानीय लोगों में आक्रोश है तो वहीं मासूम बच्चे की मौत को लेकर इलाके में शोक भी है.

कवर्धा से जी मीडिया के लिए सतीश तंबोली और सूरजपुर से ओपी तिवारी की रिपोर्ट.

Trending news