सीएम बघेल बोले- सुखविंदर सिंह सुक्खू होंगे हिमाचल के नए सीएम, जानिए कौन हैं
Advertisement

सीएम बघेल बोले- सुखविंदर सिंह सुक्खू होंगे हिमाचल के नए सीएम, जानिए कौन हैं

Sukhwinder Singh Sukhu: हिमाचल कांग्रेस के मुख्य पर्यवेक्षक भूपेश बघेल ने बताया कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुखविंदर सिंह सुक्खू हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे.

Sukhwinder Singh Sukhu Next CM of Himachal Pradesh

Sukhwinder Singh Sukhu Next CM of Himachal Pradesh: कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में मिली शानदार जीत के बाद आज प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री की घोषणा कर दी है.पार्टी ने कांग्रेस नेता सुखविंदर सिंह सुक्खू को हिमाचल प्रदेश की सीएम की कुर्सी सौंपी है, जबकि मुकेश अग्निहोत्री को डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी मिली है. कल सुबह 11 बजे सीएम और डिप्टी सीएम शपथ लेंगे. छत्तीसगढ़ के सीएम और कांग्रेस के हिमाचल के मुख्य पर्यवेक्षक भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस नेता सुखविंदर सिंह सुक्खू हिमाचल प्रदेश के सीएम और मुकेश अग्निहोत्री डिप्टी सीएम होंगे.कल सुबह 11 बजे होगा शपथ ग्रहण समारोह.

85 घंटे से ज्यादा चला बोरवेल में गिरे तन्मय का रेस्क्यू ऑपरेशन, डॉक्टरों ने बताई मौत की ये वजह...

कौन हैं सुखविंदर सिंह सुक्खू?
हिमाचल प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री बनने जा रहे ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू कांग्रेस के कद्दावर नेता हैं. वे हिमाचल प्रदेश की नादौन विधानसभा सीट से 5 बार विधायक का चुनाव जीत चुके हैं. सुक्खू 2013 से 2019 तक हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भी रहे.अब राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. सीएम चेहरे की घोषणा होने के बाद हिमाचल प्रदेश के मनोनीत सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि नामित डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री और मैं एक टीम के रूप में काम करेंगे. मैंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत 17 साल की उम्र में की थी.कांग्रेस पार्टी ने मेरे लिए जो किया है, उसे मैं कभी नहीं भूल पाऊंगा.

कौन हैं उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री?
मनोनीत उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की बात करें तो वह हिमाचल के ऊना जिले के हरोली विधानसभा से विधायक हैं.बता दें कि कद्दावर नेता हरोली से 2003, 2007, 2012, 2017 और 2022 में जीत चुके हैं.वह राज्य में 2012 से 2017 तक रही कांग्रेस सरकार में मंत्री भी रहे और 2018 से 2022 तक हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल के नेता भी थे.

Trending news