दो बाघों से युवक का हुआ सामना, घायल हुआ तो पेड़ पर चढ़कर बचाई जान
Advertisement

दो बाघों से युवक का हुआ सामना, घायल हुआ तो पेड़ पर चढ़कर बचाई जान

जंगल में जंगली सब्‍जी बीनने गए ग्रामीण के सामने जब अचानक से दो बाघ आ गए तो वह हक्‍का-बक्‍का रह गया. दोनों बाघों  ने ग्रामीण पर हमला कर द‍िया. क‍िसी तरह पेड़ पर चढ़कर उसने जान बचाई. ये मामला छत्‍तीसगढ़ के मुंगेली ज‍िले का है. 

बाघ के हमले में घायल युवक.

दुर्गेश सिंह बिसेन/पेंड्रा:  छत्‍तीसगढ़ के मुंगेली ज‍िले से रोंगटे खड़े देने वाली खबर सामने आई है.अचानकमार टाइगर रिजर्व जंगल में पुटू (जंगली मशरूम) बीनने गए ग्रामीण पर दो बाघों ने हमला कर दिया. युवक ने किसी तरह पेड़ में चढ़कर अपनी जान बचाई और खून में लथपथ हालात में गांव पहुंचा. उसके बाद ग्रामीण और वन अमले ने उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है जहां पर ग्रामीण का इलाज जारी है. 

अचानक से सामने आ गए दो बाघ 
पूरा मामला अचानकमार टाइगर रिजर्व का है जहां पर मुंगेली जिले के चिरहट्टा गांव में रहने वाला वनवासी जेठू बैगा, जंगली सब्‍जी पुटू बीनने के लिए जंगल गया हुआ था. वह पुटू बीन रहा था. तभी जंगल मे दो बाघ अचानक उनके सामने आ गए. 

पेड़ पर चढ़कर बचाई जान 
जेठू जंगल मे अकेला था और कुछ सोच-समझ पाता, तब तक बाघ ने जेठू के ऊपर हमला कर दिया. जेठू ने किसी तरह एक पेड़ पर चढ़ कर अपनी जान बचाई. वह कुछ देर तक पेड़ में चढ़ा रहा और जब बाघ वहां से चले गए तो वो नीचे उतरा. 

खून से लथपथ हालत में पहुंचा अस्‍पताल 
नीचे उतरकर खून में लथपथ हालत में वह गांव पहुंचा जिसके बाद ग्रामीणों और वन विभाग के लोगों ने मौके पर प्राथमिक उपचार के बाद जेठू को नजदीकी जिला अस्पताल पेंड्रा भेजा. पेंड्रा में डॉक्टरों ने जेठू का इलाज शुरू कर दिया.  

बाघ के हमले में लगी है गहरी चोट 
जेठू को कमर के पीछे हिस्से कंधे में बाघ के हमले से गहरी चोट पहुंची है. फिलहाल जेठू खतरे से बाहर बतलाया जा रहा है. 

सरपंच प्रत्याशी पर चुनाव के दौरान पैसे बांटने का आरोप, पुलिस ने जब्त किए लाखों रुपये

Trending news