अशोक गहलोत पर कांग्रेस के दिग्गज नेता का बड़ा बयान, जो MLA नहीं संभाल पाए वो पार्टी कैसे संभालेगा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1371364

अशोक गहलोत पर कांग्रेस के दिग्गज नेता का बड़ा बयान, जो MLA नहीं संभाल पाए वो पार्टी कैसे संभालेगा

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष (congress national president) पद को लेकर अभी भी संशय की स्थिति बनी हुई है. अब तक किसी ने भी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन नहीं किया है. वहीं इस बीच एक बार इस बात की चर्चा शुरू हुई है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ashok gehlot अभी भी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए नामांकन कर सकते हैं. लेकिन उनके अध्यक्ष बनने की संभावनाओं पर कांग्रेस के एक दिग्गज ने सवाल खड़े किए हैं. 

अशोक गहलोत पर कांग्रेस के दिग्गज नेता का बड़ा बयान, जो MLA नहीं संभाल पाए वो पार्टी कैसे संभालेगा

रायपुर। राजस्थान में हुई सियासी उठापटक के बाद सबसे ज्यादा चर्चा इस बात की हो रही है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (ashok gehlot) कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव लड़ेंगे या नहीं. क्योंकि अशोक गहलोतत और सचिन पायलट (Sachin Pilot) के बीच की कलह एक बार फिर खुलकर सामने आ गई. जिससे कांग्रेस आलाकमान भी परेशान नजर आ रहा है. इस बीच कांग्रेस के एक दिग्गज नेता ने अशोक गहलोत के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की संभावनाओं पर सवाल खड़े कर दिए हैं. उन्होंने गहलोत को लेकर बड़ा बयान दिया है. 

TS सिंहदेव का बड़ा बयान 
दरअसल, कांग्रेस के कद्दावर नेता और छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री टीएस सिंहदेव (ts singhdeo) ने अशोक गहलोत (ashok gehlot) को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने जाने की संभावनाओं पर सवाल उठाए हैं, उन्होंने कहा कि ''जो अपने विधायकों को नहीं संभाल पाया वो कैसे कांग्रेस को संभालेगा, कैसे पार्टी के नेता उनके आदेशों का पालन करेंगे. अगर उनके राज्य के विधायक उनकी नहीं सुनते, तो पार्टी के नेता कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में उनकी बात कैसे मानेंगे.'' टीएस सिंहदेव कांग्रेस के बड़े नेता हैं ऐसे में उनका यह बयान अहम माना जा रहा है. क्योंकि आज फिर इस बात की चर्चा शुरू हुई थी कि अशोक गहलोत को कांग्रेस आलाकमान की तरफ से क्लीन चिट मिल गई है और वह कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नामाकंन कर सकते हैं. 

भूपेश बघेल का भी बड़ा बयान 
वहीं टीएस सिंहदेव के अलावा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने भी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया. कांग्रेस में संगठन का चुनाव चल रहा है, कौन-कौन मैदान में रहेगा उस पर चीजें तय की जाएंगी. क्योंकि कांग्रेस में चुनाव लड़ने के लिए सभी स्वतंत्र है. वहीं खुद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की दावेदारी को लेकर भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए मैं अभी काफी जूनियर हूं. लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव कोई भी लड़ सकता है. लेकिन उसके लिए मैं अपने आप को काफी छोटा समझता हूं. कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना बहुत बड़ी बात है. उसके लिए अनुभव होना जरूरी है. देश, दुनिया की समस्या जानने समझने में मैं अपने आप को काफी जूनियर समझता हूं." 

दरअसल, राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच एक बार फिर राजनीतिक रस्साकस्सी देखने को मिल रही है. राजस्थान में हुए सियासी विवाद के बाद इस बात की चर्चा शुरू हो गई थी कि अशोक गहलोत राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की दौड़ से बाहर हो गए हैं, लेकिन आज एक बार फिर यह चर्चा चल रही है कि वह अभी भी राष्ट्रीय अध्यक्ष की दौड़ में शामिल हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि कांग्रेस में अध्यक्ष का चुनाव और राजस्थान सरकार में मुख्यमंत्री पद का फैसला अगले कुछ दिनों में हो सकता है. 

बता दें कि कांग्रेस में राष्ट्रीय अध्यक्ष पद को लेकर कई नामों की चर्चा है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नाम भी कांग्रेस अध्यक्ष की दौड़ में शामिल होने की सुगबुगाहट थी. लेकिन कमलनाथ के बाद भूपेश बघेल ने भी खुद को इस दौड़ से बाहर बताया है. इसके अलावा शशि थरूर और पवन बसंल ने भी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र ले लिए हैं. वहीं फिलहाल अशोक गहलोत और सचिन पायलट दिल्ली में मौजूद है. बताया जा रहा है कि दोनों नेता सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं. लेकिन जिस तरह से टीएस सिंहदेव ने अशोक गहलोत को लेकर बयान दिया है, उससे भी कई तरह की सियासी कयासबाजी शुरू हो गई है. क्योंकि टीएस सिंहदेव भी गांधी परिवार के नजदीकी माने जा रहे हैं.

Trending news